September 27, 2024

UP समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, दिल्ली में थोड़ी साफ हुई हवा

0

नई दिल्ली
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उसके आसपास शुक्रवार तेज बारिश हुई, जिससे पलूशन की समस्या से थोड़ी राहत मिली। दिल्ली का एक्यूआई लेवल काफी कम हो गया है और हवा साफ हो गई है। दिल्ली के अलावा भी कई राज्यों में इन दिनों बारिश जारी है। मौसम विभाग ने यूपी समेत उत्तर भारत के कई राज्यों में आज बारिश का अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग के अनुसार, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और मैदानी इलाकों में 10 नवंबर को भारी बारिश और बर्फबारी होने जा रही है। इसके अलावा, दक्षिण भारत में 14 नवंबर को फिर से मौसम का मिजाज बिगड़ने वाला है, जिसकी वजह से बारिश का नया दौर शुरू होगा।

पिछले 24 घंटे के मौसम की बात करें तो तमिलनाडु, केरल समेत कई राज्यों में मध्यम से तेज बारिश दर्ज की गई है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले दो दिनों तक लक्षद्वीप, केरल, माहे, तमिलनाडु, पुडुचेरी, कराईकल में अगले दो दिनों तक मध्यम बारिश होगी। इसके अलावा, साउथ इंटीरियर कर्नाटक के इलाकों में अगले 25 घंटे के दौरान तेज बारिश होने जा रही है। वहीं, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, तटीय आंध्र प्रदेश, यनम में भी अगले एक दिन तक हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।

मौसम विभाग ने बताया है कि वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से उत्तर भारत का मौसम भी बदल गया है। पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र के अलावा, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, राजस्थान के कुछ इलाकों में आज बारिश की संभावना जताई गई। वहीं, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में भी बारिश और बर्फबारी का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग ने बताया है कि अगले सात दिनों तक अंडमान और निकोबार द्वीप पर हल्की से मध्यम बारिश होने जा रही है। उत्तर भारत में ठंड भी आने लगी है। अगले दो से तीन दिनों के बीच न्यूनतम तापमान दो से चार डिग्री सेल्सियस तक गिरने की उम्मीद है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *