September 28, 2024

PCB ने बुलाई मीटिंग, पाक के विदेशी सपोर्ट स्टाफ की होगी छुट्टी?

0

कराची

वर्ल्ड कप 2023 में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पहला विकेट गिर चुका है। टीम के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल ने इस्तीफा दे दिया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड यानी पीसीबी ने मोर्केल का कॉन्ट्रैक्ट आगे बढ़ाने का फैसला नहीं किया। बात यहां नहीं रुकती, बल्कि पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हर विदेशी सपोर्ट स्टाफ को बाहर किया जा सकता है। पीसीबी जल्द इसको लेकर एक मीटिंग करने वाली है, जिसमें बड़े और कड़े फैसले लिए जाएंगे। 

रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम की भी कप्तानी खतरे में है। ये बात भी सामने आई है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड विदेशी सपोर्ट स्टाफ के पूरे ग्रुप को हटाने पर विचार कर रहा है। पाकिस्तान के न्यूज चैनल समा टीवी की मानें तो पाकिस्तान टीम के हेड कोच ग्रांट ब्रैडबर्न, टीम डायरेक्टर मिकी आर्थर और बैटिंग कोच एंड्रयू पटिक को रिलीज किया जा सकता है। गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्केल भी इस सपोर्ट स्टाफ का हिस्सा थे। 

इस रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि पीसीबी चीफ जका अशरफ ने आज यानी मंगलवार 14 नवंबर को पूर्व कप्तान यूनिस खान के साथ मिलकर इमरजेंसी मीटिंग रखी है। बोर्ड पाकिस्तान की खराब प्रदर्शन का रिव्यू करेगा और जो कमियां होंगी उनको दूर करने की कोशिश की जाएगी। पाकिस्तान की टीम वर्ल्ड कप 2023 में 9 में से 4 ही मुकाबले जीत पाई थी और 8 अंकों के साथ पांचवें पायदान पर रही। पिछले तीन वर्ल्ड कप में टीम सेमीफाइनल में नहीं पहुंच सकी है। 

मोर्केल की जगह गुल

पाकिस्तान के गेंदबाजी कोच मोर्ने मोर्कल के पद छोड़ने के एक दिन बाद इस तरह की खबरें भी सामने आई हैं कि उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उमर गुल को गेंदबाजी की भूमिका दी जा सकती है। पाकिस्तान ने इस साल की शुरुआत में अपने कोचिंग स्टाफ में फेरबदल किया था और मिकी आर्थर को ऑनलाइन टीम डायरेक्टर बनाया था, जो सिर्फ वर्ल्ड कप 2023 के लिए टीम के साथ जुड़े।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *