September 28, 2024

दिवाली के दिन गूगल पर लोग सबसे अधिक सर्च किया “दिवाली “

0

नई दिल्ली

अल्फाबेट और Google के CEO सुंदर पिचाई ने एक पोस्ट करके बताया कि पूरी दुनिया में दिवाली को लेकर काफी सर्च किया गया. साथ ही उन्होंने बताया कि पूरी दुनिया में दिवाली को लेकर 5 सवाल सबसे ज्यादा सर्च किए हैं, जिसमें से पहला सवाल है कि भारतीय दिवाली क्यों मनाते हैं? उन्होंने बताया कि दिवाली के मौके पर Why टॉप ट्रेंडिंग में रहा. 

CEO सुंदर पिचाई भारतीय मूल के हैं. अन्य भारतीय की तरह वे भी दिवाली के महत्व को समझते हैं. इसलिए दिवाली के इस शुभ अवसर पर उन्होंने भी दिवाली की शुभकामनाएं दी. इसके लिए उन्होंने X प्लेटफॉर्म (पूर्व नाम Twitter) पर पोस्ट किया है. 

गूगल सीईओ ने शेयर किया GIF और बताए सवाल 

गूगल सीईओ ने इसके लिए एक GIF शेयर किया है. इसमें 5 डॉट हैं, जिनकी मदद से बताया है कि गूगल पर सबसे ज्यादा पांच ये सवाल सर्च किए हैं. इसके अलावा सुंदर पिचाई ने एक अलग पोस्ट में दिवाली की शुभकामनाएं भी शेयर की.

गूगल पर सबसे ज्यादा पूछे गए ये 5 सवाल 

1. भारतीय दिवाली क्यों सेलीब्रेट करते हैं? (Why Indians celebrate Diwali)

2. दिवाली पर हम रंगोली क्यों बनाते हैं? (Why do we do rangoli on Diwali)

3. दिवाली पर लाइट और लैंप क्यों जलाए जाते हैं? (Why do we light lamps on Diwali)

4. दिवाली पर लक्ष्मी पूजा क्यों होती है? (Why is Lakshmi puja done on Diwali)

5. दिवाली पर तेल से क्यों नहाते हैं? (Why oil bath on Diwali) 

Google सर्च सबसे ज्यादा होता है यूज़ 

पूरी दुनिया में इंटरनेट पर कंटेंट सर्च करने के लिए सबसे ज्यादा Google सर्च का इस्तेमाल किया जाता है. StatCounter Global की रिपोर्ट्स के मुताबिक, पूरी दुनिया में अक्टूबर महीने के दौरान गूगल का मार्केट शेयर 91.55 प्रतिशत रहा है. इसके बाद Bing का मार्केट शेयर है, जो 3.11 प्रतिशत है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *