September 28, 2024

अब बिलासपुर के पेंड्रारोड स्टेशन से करगीरोड स्टेशन तक सभी स्टेशन पर रुकेगी बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस

0

बिलासपुर.

जिले के कोटा विधानसभा सीट में जिले का सबसे दिलचस्प मुकाबला दिख रहा है। दूसरे चरण के चुनाव के अब कुछ ही दिन शेष बचे हैं, ऐसे में सभी प्रत्याशी अपना मास्टर स्ट्रोक खेलने में लग गए हैं। भाजपा के दिवंगत दिलीप सिंह जूदेव के बेटे और कोटा से बीजेपी प्रत्याशी प्रबल प्रताप जूदेव ने जनहित में क्षेत्रवासियों के लिए एक बड़ा प्रयास किया है। उनके प्रयास से अब बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस पेंड्रारोड स्टेशन से करगीरोड स्टेशन के बीच सभी स्टेशनों पर रुकेगी। बतौर प्रत्याशी यह उनका मास्टर स्ट्रोक माना जा रहा है।

दरअसल इस क्षेत्र में बीते कई महीनों से ट्रेनों का स्टॉपेज अवरुद्ध है, इस कारण से क्षेत्रवासियों को बड़ी तकलीफ का सामना करना पड़ रहा था। इस बीच प्रबल प्रताप जूदेव ने रेलवे मंत्रालय से सम्पर्क कर जनहित में ट्रेन स्टॉपेज की मांग की जिसे स्वीकार कर लिया गया। जानकारी के लिए बता दें कि पेंड्रारोड स्टेशन से करगीरोड कोटा स्टेशन तक कोटा विधानसभा का बड़ा हिस्सा आता है, लिहाजा बीजेपी प्रत्याशी के माध्यम से जनहित में किये गए इस पहल को राजनीतिक तौर पर एक बड़ा दांव माना जा रहा है।

इस बीच बीजेपी प्रत्याशी ने बिलासपुर-रीवा एक्सप्रेस में यात्रा कर मतदाताओं से सीधे तौर कनेक्ट होने की कोशिश भी की है। आपको बता दें कि अब यह ट्रेन  करगी रोड, सल्का रोड, बेलगहना, टेंगनमाड़ा, खोंगसरा, भनवारटंक, खोडरी,सारबहरा और पेण्ड्रा रोड में रुकेगी,जो कोटा विधानसभा क्षेत्र के अधिकांश हिस्से को टच करता है। कोटा विधानसभा इस बार त्रिकोणीय संघर्ष को झेल रहा है। यहां कांग्रेस से अटल श्रीवास्तव, भाजपा से प्रबल प्रताप जूदेव और जेसीसीजे से रेणु जोगी तीनों को टक्कर का प्रत्याशी माना जा रहा है। कोटा विधानसभा कांग्रेस की पारंपरिक सीट मानी जाती है, इस मिथक को पिछले चुनाव में रेणु जोगी ने तोड़ दिया था और कांग्रेस बीजेपी से भी पिछड़कर तीसरे स्थान पर पहुंच गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *