September 28, 2024

अगले साल मुंबई से अयोध्या के लिए विशेष ट्रेन चलाई जाएगी : शेलार

0

मुंबई
 भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के मुंबई अध्यक्ष आशीष शेलार ने कहा है कि मुंबई के लोगों को नवनिर्मित राम मंदिर के दर्शन कराने के लिए अगले साल 24 जनवरी के बाद अयोध्या के लिए एक ‘विशेष’ ट्रेन चलाई जाएगी।

22 जनवरी 2024 को अयोध्या में राम मंदिर में भगवान राम की प्रतिमा का प्राण-प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाएगा।

शेलार ने  एक समारोह में कहा कि मुंबई के लोग भगवान राम के ‘दर्शन’ के लिए दादर से अयोध्या तक विशेष ट्रेन में यात्रा कर सकेंगे।

राम मंदिर के उद्घाटन से पहले की तैयारी
अयोध्या में 22 जनवरी, 2024 को होने जा रहे राम मंदिर के उद्घाटन कार्यक्रम से देश के सभी लोगों को जोड़ने के लिए आरएसएस और संघ से जुड़े संगठन जोर-शोर से अभियान चलाने जा रहे हैं. इन्हीं अभियानों के तहत राम मंदिर के निर्माण को लेकर बड़ा आंदोलन चलाने वाले विश्व हिन्दू परिषद ने अयोध्या में जनवरी, 2024 में होने वाले रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए देशभर में 10 करोड़ से अधिक परिवारों को निमंत्रण देने की योजना बनाई है.

विश्व हिन्दू परिषद के केंद्रीय कार्याध्यक्ष एवं वरिष्ठ अधिवक्ता आलोक कुमार ने सोमवार को मीडिया से बातचीत के दौरान विहिप की देशव्यापी योजना के बारे में बताते हुए कहा कि श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के आह्वान पर अयोध्या में आगामी जनवरी में होने वाले रामलला के प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए विहिप 10 करोड़ से अधिक परिवारों को निमंत्रण देगा.

विहिप की अपील
उन्होंने कहा कि सब रामभक्तों को तो उसी दिन अयोध्या नहीं बुलाया जा सकता. इसलिए उनका आह्वान है कि विश्व भर के हिंदू अपने मोहल्ले या गांव के मंदिर को ही अयोध्या मानकर वहां एकत्र हों. वहां की परंपरानुसार पूजा-पाठ, आराधना और अनुष्ठान करें, पूज्य संतों द्वारा दिए गए विजय महामंत्र – “श्रीराम जय राम जय जय राम” का जाप करें तथा अयोध्या के भव्य-दिव्य कार्यक्रम के सीधे प्रसारण को साक्षात देखें, आरती में अपना स्वर मिलाएं, प्रसाद बांटें और इस ऐतिहासिक कार्यक्रम के प्रत्यक्षदर्शी बनकर आनंद मनाएं.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *