September 27, 2024

तेलंगाना विधानसभा चुनाव: अमित शाह आज बीजेपी का घोषणापत्र करेंगे जारी

0

हैदराबाद
केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का चुनावी घोषणापत्र कल यानी शनिवार को जारी करेंगे। पार्टी सूत्रों ने  यह जानकारी दी। सूत्रों ने बताया कि शाह गडवाल, नलगोंडा और वारंगल में चुनावी रैलियों को भी संबोधित करेंगे। उन्होंने बताया, ‘‘अमित शाह सुबह दस बजे घोषणापत्र जारी करेंगे इसके बाद रैलियों को संबेधित करेंगे।’’

राज्य में 30 नवंबर को मतदान होना है और माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कई केन्द्रीय नेता पार्टी के उम्मीदवारों के पक्ष में रैलियों को संबोधित कर सकते हैं। भाजपा की तेलंगाना इकाई के प्रमुख एवं केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने पहले कहा था कि राज्य इकाई ने राष्ट्रीय नेतृत्व से यह सुनिश्चित करने का अनुरोध किया है कि चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी राज्य में चार रैलियों को संबोधित करें। उन्हें जबाव मिलने का इंतजार है।

आपको बता दें कि तेलंगाना में पूरे दमखम के साथ चुनाव लड़ रही भाजपा ने पहले ही राज्य में 51 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सेदारी रखने वाले ओबीसी मतदाताओं को लुभाने के लिए बड़ा राजनीतिक दांव खेल रखा है। अमित शाह पहले ही तेलंगाना में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए यह वायदा कर चुके हैं कि राज्य में भाजपा की सरकार बनने पर ओबीसी नेता को ही मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।

पार्टी की चुनावी रणनीति को देखते हुए यह माना जा रहा है कि भाजपा जहां एक तरफ राज्य के ओबीसी और दलित मतदाताओं को लुभाने के लिए बड़े वादे कर सकती है। वहीं, पार्टी सत्ता में आने पर तेलंगाना की केसीआर सरकार पर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों की उच्चस्तरीय अथवा एसआईटी जांच करवाने का भी वादा कर सकती है।

राज्य के चुनावी माहौल एवं बीआरएस और कांग्रेस द्वारा वोटरों से किए जा रहे वादों को देखते हुए भाजपा भी अपने घोषणापत्र में लुभावने वायदों की झड़ी लगा सकती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *