September 27, 2024

बांग्लादेश टेस्ट दौरे के लिए चोटिल मैट हेनरी की जगह वैगनर न्यूजीलैंड टीम में शामिल

0

वेलिंगटन.
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज नील वैगनर को बांग्लादेश के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला के लिए न्यूजीलैंड की टीम में घायल मैट हेनरी की जगह शामिल किया गया है। हेनरी को 1 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ विश्व कप मैच के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट लग गई थी, और इस तरह वह बाकी टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे। उम्मीद थी कि वह बांग्लादेश में टेस्ट के लिए समय पर फिट हो जाएंगे, लेकिन आगे के स्कैन और मूल्यांकन के बाद यह माना गया कि चोट पर्याप्त रूप से ठीक नहीं हुई है।

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता सैम वेल्स ने कहा, बांग्लादेश दौरे पर नील का कौशल और अनुभव होना बहुत अच्छा होगा। उनका रिकॉर्ड खुद बोलता है, और हम सभी जानते हैं कि वह कितने महान प्रतियोगी हैं। उन्होंने उपमहाद्वीप में काफी क्रिकेट खेला है, और मुझे पता है कि वह आगे की चुनौती से वास्तव में उत्साहित हैं।

37 वर्षीय वैगनर सप्ताह की शुरुआत में नॉर्दर्न डिस्ट्रिक्ट्स के लिए एक्शन में लौटने से पहले पीठ की चोट के कारण चल रहे प्लंकेट शील्ड के दो राउंड से चूक गए थे। उन्होंने इस मार्च में श्रीलंका के खिलाफ आखिरी टेस्ट खेला था। बांग्लादेश के खिलाफ पहला टेस्ट न्यूजीलैंड का 2023-25 तक मौजूदा विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) चक्र का पहला टेस्ट होगा। वैगनर ने पिछले डब्ल्यूटीसी चक्र में वैगनर ने 18 विकेट लिये थे।

न्यूजीलैंड टीम के अधिकांश सदस्य, जिन्होंने भारत में विश्व कप में भी भाग लिया था, अगले सप्ताह सिलहट जाने से पहले वर्तमान में दुबई में स्वास्थ्य लाभ कर रहे हैं। जहां तक बांग्लादेश जाने वाले अन्य खिलाड़ियों का सवाल है, वे सिलहट में 28 नवंबर से होने वाले शुरुआती टेस्ट से पहले 21 नवंबर को प्रस्थान करेंगे।

न्यूजीलैंड की टीम इस प्रकार है: टिम साउथी (कप्तान), टॉम ब्लंडेल (विकेटकीपर), डेवोन कॉनवे, काइल जैमीसन, टॉम लैथम, डेरिल मिशेल, हेनरी निकोल्स, अजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रवींद्र, मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, केन विलियमसन, विल यंग , नील वैगनर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *