September 27, 2024

चुनाव ड्यूटी से लौट रहे कांस्टेबल की सड़क दुर्घटना में मौत

0

सिवनी
मध्य प्रदेश
के सिवनी जिले में 17 नवबंर की रात दर्दनाक हादसा हो गया. यहां मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में ड्यूटी देकर लौट रहे दो पुलिसकर्मियों की बाइक को किसी अंजान गाड़ी ने टक्कर मार दी. इस खौफनाक सड़क हादसे में एक कॉन्सटेबल की मौत हो गई. हादसे में एक एएसआई गंभीर रूप से घायल हो गया है. उसे इलाज के लिए नागपुर रेफर किया गया है. पुलिस ने कॉन्सटेबल का शव जब्त कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है. उसने अंजान ड्राइवर के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गई.

जानकारी के मुताबिक, घंसौर थाने में पदस्थ कॉन्सटेबल ताम सिंह और एएएसआई कबीर दास इनवाती मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव की ड्यूटी कर 17 नवंबर की रात घर लौट रहे थे. वे केवलारी गांव के पास पहुंचे ही थे कि उन्हें अंजान गाड़ी ने टक्कर मार दी. इस टक्कर से उनकी बाइक सड़क से हटकर झाड़ियों में जा गिरी. हादसे में ताम सिंह की मौत हो गई. जबकि, कबीर गंभीर रूप से घायल हो गए. बताया जाता है कि हादसे के बाद दोनों बड़ी देर तक घटना स्थल पर तड़पते रहे. एएसआई कबीर इस हालत में भी नहीं थे कि वे किसी को मोबाइल से फोन कर सकें.

राहगीरों ने दी पुलिस को सूचना
बताया जाता है कि हादसे के कुछ देर बाद कुछ राहगीर घटना स्थल से गुजर रहे थे. उन्होंने सड़क पर गिरी हुई बाइक देखी. वे कुछ आगे गए तो उन्हें दो लोग गंभीर रूप से घायल दिखाई दिए. लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस को दी. सूचना मिलते ही घंसौर थाने की पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची. यहां पहुंचने के बाद पुलिसकर्मियों ने देखा कि उनके ही साथी बुरी तरह घायल हो गए हैं. पुलिस ने तुरंत एंबुलेंस को मौके पर बुलाया और अस्पताल रवाना किया. यहां डॉक्टरों ने दोनों की प्राथमिक जांच की. डॉक्टरों ने ताम सिंह को मृत घोषित कर दिया. उन्होंने एएसआई कबीर को नागपुर ले जाने को कहा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *