September 27, 2024

भरतपुर में PM मोदी ने गहलोत पर तंज कसा फिर दिया नारा, ‘तीन दिसंबर कांग्रेस छूमंतर’

0

भरतपुर.

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव 2023 में अब कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं। सभी राजनीतिक दलों की ओर से चुनाव में जीत के लिए दम लगाया जा रहा है। बीजेपी और कांग्रेस के सभी दिग्गज केंद्रीय नेता इस वक्त पार्टी की मदद के लिए राजस्थान में पहुंच रहे हैं। भरतपुर में भारत माता के जयकारे लगवाते हुए पीएम मोदी ने अपना संबोधन शुरू किया।

उन्होंने अपने संबोधन में कहा, अब से ठीक एक हफ्ते बाद राजस्थान में मतदान होने वाला है। हर तरफ एक ही गूंज है, जन जन की यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार। उन्होंने गहलोत पर भी जमकर तंज कसा। कहा, कुछ लोग यहां खुद को जादूगर करते हैं। अब उन्हें, आज राजस्थान की जनता कह रही है, तीन दिसंबर कांग्रेस छूमंतर। पीएम मोदी ने अपने संबोधन में राजस्थान भाजपा को बधाई देते हुए पार्टी के संकल्प पत्र की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि भाजपा के संकल्प में किए वादों को दोहराते हुए कहा कि इन्हें पूरा करने के लिए हम जी-जान लगा देंगे। उन्होंने कहा कि ये वादे पूरे होंगे, ये मोदी की भी गारंटी है।

पूरी दुनिया भारत का लोहा मान रही है
पीएम मोदी ने अपने भाषण में लोगों से पूछा कि पूरी दुनिया भारत का लोहा मान रही है या नहीं।उन्हें जी-20 सम्मेलन का जिक्र करते हुए पूछा कि आपको लगता है कि दुनिया में हिंदुस्तान का डंका बज रहा है। आपको गर्व हो रहा है, खुशी हो रही, संतोष हो रहा है। ये सब किसके कारण हो रहा है। ये मोदी के कारण नहीं बल्कि ये कमाल आपका एक वोट कर रहा है। ये आपके कारण हो रहा है। क्योंकि आपने एक वोट देकर दिल्ली में स्थिर और मजबूद सरकार बनाई। इसलिए भारत हर मैदान में जीत रहा है। भारत अग्रणी बन रहा है प्रधानमंत्री ने कहा, एक तरफ तो भारत दुनिया में अग्रणी बन रहा है। दूसरी तरफ बीते पांच साल में राजस्थान में क्या हुआ? पांच साल में बर्बादी हुई इसके लिए जिम्मेदार कौन है, राजस्थान को पीछे धकेलने के लिए जिम्मेदार कौन है, राजस्थान के नौजवानों का भविष्य बर्बाद करने के लिए जिम्मेदार कौन है? यहां कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार, दंगों और अपराधों में अग्रणी बना दिया है। इस लिए राजस्थान कह रहा है, जादूगर जी कोनी मिले वोट जी। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 सिर पर है। ऐसे में भाजपा और कांग्रेस दोनों बड़े दल ऐड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। इस बीच जोधपुर में शनिवार को भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी ने प्रेसवार्ता की।इस दौरान उन्होंने राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर हमला बोला। हालांकि, भाजपा अपने संकल्प पत्र में कई मुद्दे शामिल नहीं करने को लेकर घिर रही है, जिस पर भी जोशी ने बेबाकी से राय रखी। इस दौरान जोशी ने बिना नाम लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनकी सरकार पर हाल ही में सामने आए लाल डायरी के पन्नों के आधार पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग कह रहे हैं कि उनकी सरकार रिपीट होने वाली है। लेकिन दूसरी ओर उनका बेटा ही सरकार डिलीट करवा रहा है।कह रहा है कि मेरे पिताजी रिपीट नहीं होने वाले हैं, जहां परिवार को ही उन पर विश्वास नहीं है तो जनता विश्वास कैसे करेगी? जोशी ने कहा कि गांधी परिवार राजस्थान की यात्रा पर आया हुआ है, उनका काम दूरबीन से टाइगर देखने और हथियाने के लिए जमीन देखने के अलावा कुछ नहीं है।

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती आज भी राजस्थान दौरे पर रहेंगी। मायावती अलवर जिले के बानसूर में और दौसा जिले के बांदीकुई में चुनावी सभा को संबोधित करेंगी। वहीं, गृहमंत्री अमित शाह राजस्थान के दौरे पर रहेंगे। वे बूंदी जिले में जनसभा को संबोधित करेंगे। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी आज राजस्थान दौरे पर रहेंगे। वे भरतपुर जिले के वैर विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार भजनलाल जाटव के समर्थन में और तिजारा में कांग्रेस उम्मीदवार इमरान खान के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *