September 27, 2024

मायावती बोलीं- पूंजीपतियों के लिए काम करती है कांग्रेस-भाजपा

0

धौलपुर.

बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती शुक्रवार को राजस्थान के दौरे पर रहीं। उन्होंने धौलपुर में पार्टी के प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित किया। इस दौरान मायावती ने कहा, राजस्थान में हमेशा विरोधी दलों की जातिवादी और पूंजीवादी विचारधारा रही है। जबकि बहुजन समाज पार्टी ने हमेशा गरीब और पिछडे़ लोगों का साथ दिया है। धन्ना सेठों के बल पर बसपा ने कभी सरकार नहीं बनाई है। देश में भ्रष्टाचार चरम सीमा पर पहुंच चुका है।

राजस्थान प्रदेश भी इससे अछूता नहीं है। कांग्रेस भाजपा समेत सभी विरोधी दलों ने गलत नीतियां अपनाकर राजस्थान का नुकसान किया है। मायावती ने कहा कि राजस्थान भी भ्रष्टाचार से अछूता नहीं है। कांग्रेस सरकार की नाना प्रकार की डायरी की चर्चा हो है। इस डायरी के मामले में कौन बेईमान और कौन ईमानदार है, यह जांच का विषय है। उन्होंने कहा- कांग्रेस और भाजपा धन्ना सेठों की मदद से ही देश में सत्ता हासिल करती है। सत्ता में आने के बाद गरीब और आमजन को भूलकर पूंजीवादी लोगों के लिए काम करना शुरू कर देती हैं। देश के हर राज्य में यही नजीर देखने को मिलती रही है। इस कारण आमजन और गरीब लोग दुखी है।

दलित पिछड़ों को पीछे धकेलने वाले बन रहे मसीहा
मायावती ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बिना नाम लिए हुए जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा- आज दलित, पिछड़े और वंचित लोगों की जनगणना की मांग कांग्रेस द्वारा की जा रही है। लेकिन, उन्हीं लोगों की सत्ता केंद्र में अधिक रही है।कांग्रेस सरकार ने केंद्र में रहकर दलित और वंचितों के साथ छलावा किया था। आज वे दलितों ओर पिछड़ों के मसीहा बन रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *