September 27, 2024

आज निकलेगी दूल्हो के साथ 9 बेटियों की बारात

0

रायपुर

एक बेटी का पिता होना जहां एक ओर समाज में गर्व करने वाली बात होती है वहीं दूसरी ओर वर्तमान कुरीतियों के कारण अभिशाप भी हो जाती है। लेकिन इन सबसे परे सामाजिक संस्था सेवा पथ पिछले तीन वर्षों से नि:शुल्क वर-वधुओं का शादी करा रहा है। इस साल भी वह 9 जोड़ों का शादी रविवार को कराने जा रहा हैं जिसमें चार दुल्हन व 6 दूल्हे रायपुर के हैं जबकि एक दूल्हा अपनी दुल्हानिया लेने ओडिशा से रहा है। सबसे खास बात यह है कि हमेशा दुल्हो की बारात निकलती है लेकिन यहां पहली बार 9 दुल्हानों की बारात भी निकलेगी।

संस्था के प्रमुख सदस्य पहलाज खेमानी, राजा बजाज, शकुंतता लखवानी, सुलोचना नारायणी, संजय लालवानी व रवि पंजवानी ने संयुक्त पत्रकारवार्ता में बताया कि जांजगीर-चांपा की बेटी गुंजन रोचवानी की शादी रायपुर के शुभम चाँवला, तिल्दा की जया फतनानी की भानुप्रतापपुर के अंकित फोटाणी, रायपुर की पूनम खटवानी की रायपुर के ही सोमेश इंदनानी, रायपुर की सोनाली वाधवानी का विवाह रायपुर के निखिल अंदानी, दुर्गकोंदल की कोमल नथानी खैरागढ़ के मुकेश वाधवानी की दुल्हानियां बनेंगी, रायपुर की यशोदा सोनी की रायपुर के ही संतोष तलरेजा, बिलासपुर की रोशनी आहूजा की रायपुर के रवि मोटवानी, रायपुर की निकिता साधवानी की शादी रायपुर के ही रहने वाले दिनेश पिंजानी के साथ होगी। इन सब में सबसे खास शादी रायपुर की चिंकी कुकरेजा की होने वाली है जिसे अपनी दुल्हानियां बनाने ओडिशा के काटाभाजी के रहने वाले भावेश माखीजा आ रहे है और 19 नवंबर को शादी कर अपने साथ काटाभाजी ले जाएंगे।

पहलाज खेमानी ने बताया कि विवाह का पूरा कार्यक्रम अग्रसेन धाम किया गया है जहां सभी वर-वधु लेडिस संगीत (लाडे) का आयोजन किया गया है। सबसे खास बात यह है कि हमेशा दुल्हो की बारात निकलती है लेकिन इस बार बेटियों की बारात भी निकलेगी। दुल्हों की बारात छोकरानाला से निकली तो वहीं बेटियों की बारात सालासार मंदिर से निकलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *