September 27, 2024

वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में बारिश डालेगी खलल?

0

अहमदाबाद.

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला आज का रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। इस महा मुकाबले में पांच बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया की तगड़ी चुनौती होगी। टीम इंडिया की नजरें मैच को जीत कर तीसरे खिताब पर होगी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया छठी बार विश्व चैंपियन बनना चाहेगा। बता दें कि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 20 साल पहले 2003 वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से मिली हार का बदला भी चुकता करना चाहेगी।

बता दें कि टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 में अपने सभी 10 मैच जीते हैं। आइए फाइनल मुकाबले से पहले रविवार को अहमदाबाद में मौसम के पूर्वानुमान पर एक नजर डालते हैं। इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल मुकाबले में अहमदाबाद का मौसम साफ रहने की उम्मीद है। खबर लेकर जाने तक अहमदाबाद का तापमान 24 डिग्री सेल्सियस है। क्रिकेट फैंस इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबले में पूरे 100 ओवर का मैच देखना चाहेंगे। फाइनल मुकाबले के दौरान अहमदाबाद का मौसम साफ रहने की संभावना है। हालांकि, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने बारिश होने पर रिजर्व डे रखा है। अगर मैच आज बारिश से प्रभावित होता है तो सोमवार को मुकाबला खेला जाएगा। एक्यूवेदर के अनुसार, दोपहर में धूप खिली रहेगी और मौसम का तापमान 33 डिग्री सेल्सियस तक जाएगा। वहीं, रात में तापमान 20 डिग्री सेल्सियस तक गिर जाएगा। ऐसे में हम रविवार को बिना बारिश के पूरी मैच होने की उम्मीद कर सकते हैं। क्रिकेट एक्सपर्ट के अनुसार नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम के बीच धीमी रहेगी।

फाइनल मुकाबला पूरी तरह से रोमांचक होने की उम्मीद
बता दें कि टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया को हराकर की थी। इसके बाद टीम इंडिया ने पूरे वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारा। भारतीय टीम ने अपने सभी 10 मैच जीते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया शुरुआती दो मैचों को छोड़कर अपने सभी 8 मैच जीते हैं। टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2023 के पहले सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को 70 रनों से हराकर फाइनल में एंट्री की है। वहीं, ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में 3 विकेट से हराकर फाइनल का टिकट कटाया है। वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल पूरी तरह से रोमांचक होने की उम्मीद है। अगर टीम इंडिया फाइनल जीतती है तो उसके नाम ढेर सारे रिकॉर्ड दर्ज हो जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *