September 27, 2024

विश्व कप में इंडिया के हारने पर बोले शिवराज सिंह चौहान, ‘हार-जीत तो खेल का हिस्सा है लेकिन…’

0

भोपाल

आईसीसी वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर छठी बार ये खिताब हासिल कर लिया है. वहीं भारत को मिली इस हार के बाद करोड़ों भारतीयों का सपना टूट गया है. विश्व कप फाइनल में मिली इस हार के बाद अब रिएक्शंस सामने आ रहे हैं. इस बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने टीम इंडिया का हौसला बढ़ाया है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, "हार-जीत तो खेल का हिस्‍सा है, लेकिन चैंपियंस की तरह खेल कर करोड़ों भारतीयों का दिल जीतने के लिए हमारी भारतीय क्रिकेट टीम का हार्दिक अभिनंदन. पूरे भारतवर्ष को आप सभी खिलाड़ियों पर गर्व है."

अशोक गहलोत ने भी बढ़ाया हौसला

इसके अलावा राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने भी टीम इंडिया के हारने के बाद अपनी प्रतिक्रिया दी. सीएम गहलोत ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर लिखा, "टीम इंडिया ने जिस जज्बे से विश्वकप में लगातार 10 मैच जीतकर फाइनल तक का शानदार सफर तय किया वह सभी को गौरवान्वित करता है. आपका यह उम्दा प्रदर्शन क्रिकेट जगत के सुनहरे पन्नों में हमेशा दर्ज रहेगा. ऑस्ट्रेलिया को विश्वकप विजय और भारत को विश्वकप में शानदार प्रदर्शन की हार्दिक बधाई. इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम ने सभी भारतीयों का दिल जीता है."

फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराया
बता दें कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हरा दिया. ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और टीम इंडिया को 240 रनों पर रोक दिया. इसके बाद चार विकेट के नुकसान पर ऑस्ट्रेलिया ने इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. हालांकि इस पूरे टूर्नामेंट में भारत ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *