September 25, 2024

लड़की हूं लड़ सकती हूं , नारी सम्मान निधि से कांग्रेस साधेगी महिलाएं

0

भोपाल

विधानसभा चुनाव परिणाम आने में भले ही दस दिन का समय शेष हो, लेकिन मिशन 2024 को लेकर महिला कांग्रेस अभी से लोकसभा चुनाव को लेकर जमीनी तैयारी तेज कर दी है। अलग-अलग राज्यों से महिला कांग्रेस की पदाधिकारी प्रदेश में आकर महिला कांग्रेस द्वारा चिन्हित किए गए लोकसभा सीटों पर काम करना शुरू कर दी है।

बाहर से आने वाली महिला लोकसभा कांग्रेस की प्रभारी राजस्थान, उत्तरप्रदेश, हरियाणा, बिहार, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब सहित अन्य राज्यों की पदाधिकाारियों की एक  टीम 26 नवंबर से प्रदेश में आकर महिला पदाधिकारियों को विशेष टिप्स देंगी। लोकसभा प्रभारी की जिम्मेदारी संभाल रही पदाधिकारी नियमित एक-एक विधानसभा क्षेत्र में जाकर घर-घर महिला मतदाताओं से संपर्क कर रही है। संपर्क के दौरान महिला कांग्रेस की पदाधिकारी कांग्र्रेस सरकार के दौरान देश और प्रदेश में किये गये कामों को बता रही है। साथ ही महिला मतदाताओं को जागरूक कर रही है।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी के संकल्प ‘लड़की हूं लड़ सकती हूं’ के लक्ष्य के साथ छात्राओं को भी महिला कांग्रेस साध रही है। महिला कांग्रेस इस बात को अच्छे तरह से जानती है कि मतदान में छात्राओं की भागीदारी मौजूदा समय में काफी बढ़ गयी है। साथ ही महिला वर्ग में प्रियंका गांधी का एक बेहतर इमेज भी तैयार किया जा  रहा है। जिससें महिलाओं का एक बड़ा वर्ग प्रियंका गांधी के नाम पर कांग्रेस से अधिक से अधिक जुड़ सके।

नारी सम्मान और महंगाई की कर रही चर्चा
संपर्क के दौरान महिला कांग्रेस की प्रशिक्षित पदाधिकारी प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में जाकर महिला मतदाताओं से नारी सम्मान की चर्चा कर रही है साथ ही देश में बढ़ती मंहगाई के  बहाने प्रदेश की आधी आबादी को साधने में जुटी हुई है। देश के अन्य राज्यों में जहां कांग्रेस की सरकार है वहां कांग्रेस की सरकार महिलाओं को नारी सम्मान की राशि और मंहगाई भी कम रही है। ऐसे ही महिला कल्याण से जुड़ी विभिन्न योजनाओं के बारे में मतदाताओं को विस्तार से बता रही है। इसके अलावा प्रदेश में महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को भाजपा सरकार की जिम्मेदार ठहरा रही है। साथ ही पदाधिकारी कांग्रेस शासित राज्यों में महिलाओं की स्थिति और एमपी की महिलाओं की सामाजिक स्थिति की तुलनात्मक एक रिपोर्ट कार्ड भी पेश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *