September 25, 2024

देवास में चिप्स फैक्ट्री में आग से 50 लाख का सामान खाक

0

देवास

चिप्स बनाने वाली किसान फूड इंड्रस्टीज में को भीषण आग लग गई। घटनाक्रम शहर से दूर ग्रामीण क्षेत्र में होने पर फायर फायटरों को पहुंचने में समय लग गया, इस दौरान पूरी इंड्रस्टीज लपटों से घिर गई। ढाई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

जानकारी के अनुसार देवास रोड नरवर थाना क्षेत्र के ग्राम केसूनी में उज्जैन के नागेश्वरधाम कालोनी में रहने वाला राजेश पांचाल किसान फूड इंड्रस्टीज संचालित करता है। जहां आलू की चिप्स बनाने का काम होता है। दोपहर को अचानक इंड्रस्टीज में शॉर्ट सर्किट हुआ। जिसके चलते निकली चिंगारी से वहां रखे कच्चे माल पर गिरी और आग लग गई। काम कर रहे कर्मचारी शॉर्ट सर्किट देख जान बचाकर बाहर निकल गये।

इस बीच आग काफी तेजी से फैल गई। कुछ देर में ही ग्रामीण क्षेत्र के आसमान में दूर तक काला धुआं दिखाई देने लगा। इंड्रस्टीज से लपटें उठने लगी थी। आगजनी की सूचना फायर बिग्रेड और पुलिस को दी गई। कुछ देर में चार फायर फायटर और वॉटर लारी मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किये गये। आग काफी तेजी से फैल रही थी, जिस पर काबू पाने में ढाई घंटे से अधिक समय लग गया। शाम को आग बुझने के बाद सामने आया कि इंड्रस्टीज में रखा सभी सामान, मशीने और माल स्वाहा हो चुका है। गनीमत यह रही कि इंड्रस्टीज में काम कर रहे कर्मचारी बाहर निकल गये थे, जिसके चलते कोई जनहानि नहीं हुई। मामले में इंड्रस्टीज संचालक राजेश पांचाल ने नरवर थाने पहुंचकर आगजनी की शिकायत दर्ज कराई है। आग में करीब 50 लाख से अधिक का नुकसान होना सामने आ रहा है। कारणों का पता लगाने के लिये पुलिस विद्युत मंडल अधिकारियों से संपर्क कर मामले की जांच शुरू करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *