September 25, 2024

एक गुर्जर का बेटा; सचिन पायलट से फिर पीएम मोदी ने दिखाई हमदर्दी

0

 देवगढ़
 राजस्थान के देवगढ़ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, "कांग्रेस ने फौजियों को किस प्रकार धोखा दिया है इसका एक उदाहरण वन रैंक वन पेंशन भी है। कांग्रेस सरकार सिर्फ 500 करोड़ रुपए रखकर झूठ बोलती थी कि OROP लाएंगे। उनके एक नेता पूर्व फौजियों के पास फोटो निकलवाते थे, ऐसे जैसे OROP आ गया हो। भाजपा सरकार ने OROP की गारंटी की थी और वे पूरी कर दी।"

उन्होंने कहा आजादी के बाद जो देश का सबसे बड़ा घोटाला हुआ, वो भी हमारे देश के वीर जवानों के लिए जो खरीद करनी थी, उनमें भी इन्होंने घोटाला कर दिया। बोफोर्स घोटाले को देश कभी नहीं भूल सकता। कांग्रेस ने सबमरीन में घोटाला किया, हेलिकॉप्टर में घोटाला किया।जल हो, नभ हो, थल हो…कांग्रेस का पंजा एक ही काम करता है सिर्फ लूटो।

मोदी ने कहा, "आज राजस्थान में बहुत सारी शादियां हैं और इन शादियों के कारण इलेक्शन कमीशन ने चुनाव की तिथि बदल दी, ताकि शादियों में रुकावट न आए। ऐसे में राजस्थान की जिम्मेदारी और बढ़ जाती है कि पूरी जिम्मेदारी के साथ आप मतदान करेंगे। पिछले चुनाव के मतदान से ज्यादा वोटिंग होनी चाहिए।"

'जल…थल… नभ, कांग्रेस ने कहीं नहीं छोड़ा भ्रष्टाचार का मौका

पीएम मोदी ने आगे कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने जल…थल… नभ, हर जगह केवल भ्रष्टाचार किया। पीएम ने कहा कि 2014 से पहले केवल भ्रष्टाचार ही होता था और तब BJP ना आती तो तेजस जैसे फाइटर प्लेन भी देश के जवानों को नहीं मिलते।
महिलाओं का अपमान करने वालों को मिलेगी सजा

मोदी ने कहा कि जनता को अब राजस्थान में कांग्रेस को सत्ता से बाहर करना होगा और महिलाओं का अपमान खत्म करने के लिए भाजपा को लाना होगा। पीएम ने कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को अपराध में नंबर वन बनाया है, लेकिन भाजपा राजस्थान को निवेश में अग्रणी बनाएगी।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि कांग्रेस ने राजस्थान को भ्रष्टाचार और पेपर लीक में टॉप पर पहुंचाया, लेकिन भाजपा आपके राज्य को उद्योगों,  शिक्षा और खेल में अग्रणी बनाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा, "मेरा सौभाग्य है कि आज चुनाव अभियान की आखिरी सभा यहां देवगढ़ में हो रही है। आज देवोत्थान एकादशी भी है, आज तुलसी विवाह का पर्व है, आज श्री खाटू श्याम जी की जन्मोत्सव का पावन पर्व है। मैं देश के लोगों को, राजस्थान के लोगों को, 140 करोड़ देशवासियों की तरफ से बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं।"

मोदी ने कहा, "बहुत ऐसे लोग हैं, जो भाजपा की ताकत को जानते ही नहीं हैं, उनको लगता है कि मोदी को गाली दे दोगे तो उनकी गाड़ी चल जाएगी। लेकिन उनको पता नहीं है कि ये ऐसी पार्टी है जिसे कार्यकर्ताओं ने अपने खून-पसीने से बनाया है। ये पार्टी ऐसी है, जिसमें चार-चार पीढ़ियां खप गई हैं और एक ही सपना लेकर के…भारत माता की जय।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *