September 24, 2024

उरी सेक्टर में घुसपैठ कर रहे 3 आतंकी एनकाउंटर में ढेर,सेना ने जारी किया वीडियो

0

श्रीनगर
 जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। यहां के उरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LOC) पर सुरक्षाबलों ने तीन आतंकी मार गिराए हैं। आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे, जिसे सुरक्षाबलों ने नाकाम कर दिया। आतंकवादियों ने उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर के कमलकोट इलाके में मदियान नानक चौकी के पास नियंत्रण रेखा के इस तरफ घुसने की कोशिश की। बताया जा रहा है कि ये आतंकी घुसपैठ के बाद कश्मीर समेत अन्य इलाकों में आतंकी घटनाओं को अंजाम देने वाले थे, लेकिन उनकी साजिश पहले ही नाकाम कर दी गई।

श्रीनगर में रक्षा प्रवक्ता कर्नल इमरोन मुसावी ने कहा कि एलओसी पर आतंकियों की घुसपैठ की गुप्त सूचना मिली थी। सेना की खुफिया एजेंसियों की सूचना पर पुलिस और सेना की टीमों ने ऑपरेशन शुरू किया। 24 अगस्त की दोपहर को घुसपैठियों को पकड़ने के लिए कई अभियान चलाए गए। संदिग्ध क्षेत्र की गहन इलेक्ट्रॉनिक निगरानी से 25 अगस्त को सुबह सात बजे घुसपैठ के प्रयास का पता चला।

सेना ने जारी किया घुसपैठियों का वीडियो
पाकिस्तानी आतंकवादी 25 अगस्त को उरी सेक्टर से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। खुफिया जानकारी मिलने के बाद इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस गैजेट्स से इन आतंकवादियों का पता लगाया गया था। जिसके बाद सेना के सतर्क जवानों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया।

 

कई घंटों तक चली फायरिंग
कर्नल मुसावी ने कहा कि आतंकवादी घने जंगल की आड़ लेकर और बारिश के बीच घुसपैठ करने की ताक में थे। उन्होंने कहा कि 25 अगस्त को सुबह करीब पौने नौ बजे एलओसी के भारतीय हिस्से के अग्रिम इलाकों में आतंकियों की मौजूदगी के बाद दोनों तरफ से भारी गोलीबारी हुई जिसमें आतंकवादी मारे गए।

बड़े नापाक मंसूबे नाकाम
आतंकियों के मारे जाने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया। तीनों आतंकवादियों के शव बरामद किए गए और दो एके राइफल, एक चीनी एम-16 राइफल और अन्य संदिग्ध सामान बरामद किए गए। भारतीय सेना की ओर से कहा गया कि न केवल तीन पाकिस्तानी आतंकवादियों का सफाया हुआ, बल्कि जम्मू कश्मीर में शांति, समृद्धि और सामान्य स्थिति को बाधित करने के पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को भी विफल कर दिया गया।

खुफिया सूचनाओं के बाद लगातार चल रहा अभियान
कर्नल मुसावी ने कहा कि इलेक्ट्रॉनिक निगरानी और खुफिया-आधारित अभियानों का उपयोग जम्मू कश्मीर में पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद के खिलाफ सेना के अभियानों का मुख्य आधार बना हुआ है। इससे पहले, कश्मीर जोन पुलिस ने एक ट्वीट में कहा कि सेना और बारामूला पुलिस ने उरी के कमलकोट सेक्टर में मदियान नानक चौकी के पास तीन घुसपैठियों को मार गिराया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *