September 23, 2024

एयर इंडिया का ऐलान, 15 दिसंबर से दिल्ली और फुकेत के बीच शुरू करेगी नॉन-स्टॉप उड़ानें

0

नई दिल्ली

 यदि आप थाईलैंड में घूमने का प्लान तैयार कर रहे हैं तो आपके लिए यह अहम खबर है। दरअसल, टाटा के स्वामित्व वाली एयर इंडिया ने ऐलान करते हुए कहा कि वह 15 दिसंबर से दिल्ली से थाईलैंड के लोकप्रिय द्वीप फुकेत के लिए नॉन-स्टॉप उड़ानें भरेगी। एयरलाइन के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि यह सेवा पर्यटन और व्यापार के लिए दोनों शहरों के बीच सुविधाजनक हवाई संपर्क की मांग को पूरा करेगी, साथ ही एयरलाइन की विस्तार योजनाओं को भी बढ़ावा देगी।

एयरलाइन के प्रवक्ता के अनुसार, 162 सीटों (इकोनॉमी में 150 और बिजनेस क्लास में 12) की पेशकश करने वाले A320neo विमान के साथ संचालित, AI 378 दिल्ली से 1:10 बजे उड़ान भरेगा और उसी दिन सुबह 7:10 बजे फुकेत पहुंचेगा। वापसी उड़ान एआई 379 सुबह 8:10 बजे फुकेत से उड़ान भरेगी।

सप्ताह में चार उड़ानों की अनुसूची (सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और रविवार) के साथ शुरू होने वाली सेवा को जनवरी 2024 से दैनिक संचालन तक बढ़ाया जाएगा। एयर इंडिया के चीफ कमर्शियल एंड ट्रांसफोर्मेशन अधिकारी निपुण अग्रवाल ने कहा, “फुकेत एक लोकप्रिय वैश्विक जगह है और व्यापार और पर्यटन के लिए एक महत्वपूर्ण आधार रखता है। हमें अपने नेटवर्क में फुकेत का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है और हम अपनी कनेक्टिविटी का विस्तार करना जारी रखेंगे और घरेलू और अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में आवृत्ति बढ़ाएंगे, जिससे हमारे ग्राहकों को पसंद का अधिक लचीलापन मिलेगा और विमानन क्षेत्र में विकास में योगदान मिलेगा।”

एयर इंडिया वर्तमान में बैंकॉक के लिए प्रति सप्ताह 26 उड़ानें संचालित करती है, जिसमें दिल्ली और मुंबई से दैनिक नॉन-स्टॉप उड़ानें और कोलकाता से प्रति सप्ताह छह उड़ानें शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *