September 24, 2024

वोट करने के बाद गहलोत ने प्रधानमंत्री पर की चोट, बोले- दिल्ली वाले अब हो जाएंगे गायब

0

सरदारपुरा/जोधपुर.

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए मतदान शनिवार सुबह सात बजे से शुरू हो गया है। चुनाव के लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। इस बार राज्य में 200 में से 199 सीटों पर मतदान हो रहा है। अपना-अपना विधायक चुनने के लिए प्रदेश भर के 5.25 करोड़ से अधिक मतदाता आज अपने मत का प्रयोग करने लाइनों में लगे हुए हैं। चुनाव कार्यक्रम को संपन्न कराने के लिए प्रशासन ने पौने तीन लाख कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है।

शनिवार को सुबह से पोलिंग बूथों पर भीड़ लगी हुई है। इस दौरान वो चेहरे भी वोट करते नजर आ रहे हैं जो अब तक अपनी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार में जोर लगा रहे थे। सब अपना वोट करके अब फैसले के इंतजार में हैं। चुनाव लोकर काफी उत्साहित प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर में परिवार के साथ वोट डाला। इस दौरान सीएम गहलोत ने कहा कि ये चुनाव मोदी जी का नहीं है, ये विधानसभा चुनाव है। आज के बाद ये दिल्ली वाले सब गायब हो जाएंगे, हम पांच साल यहीं रहेंगे। गहलोत सरदारपुरा विधानसभा सीट पर वोट डालने के बाद बोले, पूरा मामला अंडर करंट चल रहा है। हमने जो गारंटी दी थी जो कानून बनाए थे, जो स्कीमें थीं, उस पर मुहर लगेगी। सवाल पूछे जाने पर कि वसुंधरा राजे ने वोट डालने से पहले पूजा की तो उन्होंने कहा, पूजा पाठ तो सभी करते हैं। लेकिन जो माहौल है उसके आधार पर कह सकता हूं कि सरकार हमारी बनेगी।

रिवाज बदलने वाला है, इसलिए बीजेपी परेशान है
अपने पिता सीएम अशोक गहलोत के साथ वोट डालने पहुंचे उनके बेटे वैभव गहलोत ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार दोबारा आ रही है। यहां पर रिवाज बदल जाएगा, इसलिए ही बीजेपी घबराई हुई है। उन्होंने लाल डायरी का जिक्र कर कहा कि यह सभी मनगढ़ंत बाते हैं। उन्होंने कहा, राजस्थान की हर सीट पर कांग्रेस के सिंबल पर चुनाव लड़ा जा रहा है। बीजेपी को लग गया है कि उनके हाथ से राजस्थान निकल गया है।

अब पहले नींद पूरी करूंगा
राजस्थान चुनाव में जारी वोटिंग के बीच सचिन पायलट ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, यहां पर मेरी कई हफ्तों से भागदौड़ जारी है। इसलिए वोटिंग खत्म होने के बाद सबसे पहले सोने का काम करूंगा।

आज का वोट तुष्टीकरण की संकुचित राजनीति पर गहरी चोट
किरोड़ीलाल मीणा पहले मंदिर में दर्शन किए फिर अपना वोट डाला। उन्होंने कहा कि आज देश, धर्म और संस्कृति को बचाने के लिए पूर्ण प्रतिबद्ध होकर मतदान करने का दिन है। देश को बचाने व बढ़ाने के लिए उन सब घटनाओं को याद रखना है, जिनसे राजस्थान शर्मसार (महिलाओं पर अत्याचार, बेरोजगार युवाओं की मेहनत पर पेपर लीक करा कर डाका डाला, पुजारियों को जलाकर हत्या और दलितों पर अत्याचार) हुआ है। आज आपका दिया वोट सनातन और बेरोजगार युवाओं की सुरक्षा के साथ ही धार्मिक तुष्टीकरण की संकुचित राजनीति पर गहरी चोट करेगा।

कटारिया ने 100 प्रतिशत मतदान की अपील
असम के राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया ने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के लिए वोट डाला। उन्होंने कहा, लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार मतदान है। आज मैं केवल मतदान के लिए असम से यहां आया हूं। जनता से मेरी अपील है कि 100 प्रतिशत मतदान करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *