September 24, 2024

पूर्व मंत्री एवं वर्तमान विधायक को मनाने आधीरात धरना स्थल पर पहुंचे एसपी कलेक्टर

0

सीधी
जिले के पूर्व मंत्री सिहावल विधायक कमलेश्वर पटेल द्वारा बहरी मे किए जा रहे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन में रात करीब 1:00 बजे पहुंचे कलेक्टर एवं एसपी कि मान मनौवत के बाद धरना समाप्त हो गया है। जिला प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि 7 दिवस के अंदर सभी मांगों पर कार्यवाही की जाएगी जो मांगे राज्य स्तरीय उन पर राज्य शासन से चर्चा की जाएगी और जो समस्याएं जिला स्तरीय हैं

उनका निदान जिला स्तर पर ही कर दिया जाएगा, बहरी तहसीलदार को भी हटाने का आश्वासन दिया गया है। उक्त आश्वासन के बाद आधी रात धरना समाप्त कर दिया गया है। गौरतलब है कि कल विभिन्न क्षेत्रीय मुद्दों को लेकर सिहावल विधायक कमलेश्वर पटेल द्वारा तहसील बहरी का घेराव एवं धरना प्रदर्शन किया जा रहा था।

धरना सुचारू रूप से चल रहा था कि उचित कार्यवाही न होने एवं अचानक हुए किसी घटनाक्रम के चलते यह धरना प्रदर्शन अनिश्चितकालीन धरने में परिवर्तित हो गया, साथ ही सिहावल विधायक द्वारा कड़े शब्दों में प्रशासन के विरुद्ध मोर्चा खोल दिया गया और सुबह से चल रहा धरना आधी रात तक निरंतर चलता रहा जिस पर संज्ञान लेते हुए जिला मुख्यालय से कलेक्टर मुजीबुर्रहमान खान एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव आधी रात धरना स्थल पर पहुंचे एवं उनके द्वारा विधायक सिहावल की सभी मांगों को सुनने के बाद उनसे सात दिवस का समय मांगते हुए यह आश्वासन दिया गया कि सभी समस्याओं का निदान किया जाएगा जो समस्याएं जिला स्तर की हैं। उन्हें जिला स्तर पर ही निराकृत किया जाएगा और जो समस्याएं राज्य स्तर की।

राज्य शासन को उनसे अवगत कराया जाएगा। तहसीलदार बहरी को हटाए जाने की बात पर कलेक्टर सीधी द्वारा कहा गया कि स्थानांतरण एक सतत प्रक्रिया है तहसीलदार बहरी का स्थानांतरण कराया जाएगा। उक्त आश्वासन के बाद सिहावल विधायक द्वारा अपने समर्थकों के साथ प्रशासन को 21 सूत्रीय मांगों को लेकर अपना ज्ञापन सौंपा गया और यह कहते हुए धरना समाप्त किया गया कि यदि सात दिवस के अंदर समस्याओं का निराकरण नहीं होता तो जनता के साथ फिर से धरने पर बैठेंगे और जिला स्तर पर धरना देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *