September 24, 2024

शाह बोले- ‘आगामी चुनाव तेलंगाना का भविष्य तय करेंगे, बीजेपी सत्ता में आई तो पिछड़े वर्ग से होगा मुख्यमंत्री

0

तेलंगाना
तेलंगाना में सत्तारूढ़ बीआरएस पर निशाना साधते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव दक्षिणी राज्य और उसके लोगों के भविष्य को आकार देने में काफी मदद करेगा। तेलंगाना में विधानसभा के लिए एक ही चरण में 30 नवंबर को मतदान होगा। रविवार को चुनावी राज्य में एक सार्वजनिक बैठक को संबोधित करते हुए, केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा, "आगामी चुनाव तेलंगाना का भविष्य तय करने वाले हैं।"

क्या उन्होंने अपने वादे पूरे किए?
शाह ने राज्य में मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव के नेतृत्व वाली मौजूदा सरकार पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा, "तेलंगाना में सीएम केसीआर और उनके मंत्रियों ने अपने 10 साल के शासन के दौरान जो भ्रष्टाचार किया, उसकी कोई सीमा नहीं थी।" उन्होंने कहा कि केसीआर ने 100 बिस्तरों वाला अस्पताल बनाने और राज्य के बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करने का वादा किया था। क्या उन्होंने अपने वादे पूरे किए?" शाह ने भीड़ से पूछा, जिसमें ज्यादातर महिलाएं शामिल थीं, जिन्होंने खुशी जताई और जवाब में तालियां बजाईं। अमित शाह ने कहा, "उन्होंने एक डिग्री कॉलेज बनाने का भी वादा किया था। क्या उन्होंने वह वादा निभाया?" केंद्रीय गृह मंत्री ने मौजूदा सरकार पर तीखा हमला बोलते हुए भीड़ से पूछा, "क्या आप केसीआर को हटाना चाहते हैं?" अमित शाह ने कहा, "यदि आप कांग्रेस को वोट देते हैं, तो उनके विधायक अंततः बीआरएस में चले जाएंगे।"

कांग्रेस और बीआरएस के बीच समझौता
मकथल में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने दावा किया कि, “कांग्रेस पार्टी और बीआरएस के बीच एक समझौता हुआ है। कांग्रेस यहां चंद्रशेखर राव (केसीआर) को मुख्यमंत्री बनवाएगी और केसीआर राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनवाएंगे।” शाह ने कहा कि अगर राव को सत्ता से हटाना है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनाना ही एकमात्र विकल्प है।

पिछड़ी जाति के नेता को बनाएगी मुख्यमंत्री
उन्होंने कहा, “ कांग्रेस के विधायक चीन की वस्तुओं की तरह हैं जिनकी कोई गारंटी नहीं होती है और वे कभी भी बीआरएस में जा सकते हैं।” गृह मंत्री ने कहा कि भाजपा ने फैसला किया है कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो राज्य में पिछड़ी जाति के नेता को मुख्यमंत्री बनाएगी और तेलंगाना में अनुसूचित जाति के मडिगा समुदाय को 'ऊर्ध्वाधर (वर्टिकल) आरक्षण' प्रदान करेगी। शाह ने अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के मुफ्त दर्शन कराने के भाजपा के वादे पर भी प्रकाश डाला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *