September 23, 2024

ग्रीक द्वीप पर डूबा मालवाहक जहाज, चार भारतीयों समेत 14 लोग लापता, तेजी से जारी रेस्क्यू ऑपरेशन

0

ग्रीस
कोमोरोस-ध्वजांकित एक मालवाहक जहाज लेस्बोस द्वीप के पास तूफानी हवाओं के कारण डूब गया है, जिसके बाद 14 लोग लापता है। एक ग्रीक तट रक्षक ने रविवार को कहा कि उन लोगों के लिए एक बड़ा बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

बचाव कार्य में जुटी टीम
समाचार एजेंसी एएफपी के मुताबिक, नौसेना के एक हेलीकॉप्टर ने चालक दल के एक सदस्य को रेस्क्यू कर लिया था। पांच मालवाहक जहाज, तीन तट रक्षक जहाज, वायुसेना और नौसेना के हेलीकॉप्टर और साथ ही एक नौसेना फ्रिगेट बचाव कार्य में जुटे हुए हैं।

14 सदस्यों समेत डूबा जहाज
सरकारी एथेंस समाचार एजेंसी (एएनए) ने बताया कि मालवाहक जहाज में चालक दल के 14 सदस्य थे और उस पर नमक लदा हुआ था। तटरक्षक बल का हवाला देते हुए, समाचार एजेंसी ने कहा कि रविवार तड़के यह लेस्बोस के दक्षिण-पश्चिम में 4.5 समुद्री मील नीचे चला गया।
 
चार भारतीय लोग भी शामिल
जहाज मिस्र के देखेइला से इस्तांबुल की ओर रवाना हुआ था। समाचार एजेंसी के मुताबिक, चालक दल के सदस्यों में दो सीरियाई नागरिक, चार भारतीय और आठ मिस्रवासी शामिल हैं। शनिवार को ग्रीस के कई हिस्सों में जहाज फंसे हुए थे और हवा की गति 9-10 तक पहुंच गई थी, जिसे आमतौर पर एक मजबूत आंधी माना जाता है।
 

मौसम की चेतावनी हुई जारी

हेलेनिक नेशनल मौसम विज्ञान सेवा (EMY) द्वारा एक आपातकालीन मौसम चेतावनी को शनिवार को बिगड़ते मौसम की चेतावनी को खतरनाक मौसम घटना की चेतावनी में अपग्रेड कर दिया गया था, क्योंकि तूफान ओलिव एड्रियाटिक सागर से ग्रीस की ओर बढ़ गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *