September 23, 2024

PM मोदी सुरंग में फंसे श्रमिकों के बचाव अभियान पर प्रतिदिन अद्यतन जानकारी ले रहे हैं: धामी

0

नई दिल्ली/देहरादून
उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक निर्माणाधीन सुरंग के अंदर फंसे 41 श्रमिकों को सुरक्षित बाहर निकालने के लिए राज्य में शुरू किए गए बचाव अभियान के बारे में हर रोज अद्यतन जानकारी ले रहे हैं।

गढ़वाल हितैषिणी सभा द्वारा जारी एक बयान में धामी के हवाले से यह जानकारी दी गई है। धामी ने यहां आयोजित एक कार्यक्रम में एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘उन्होंने (मोदी) आश्वासन दिया कि केंद्र और राज्य सरकार सभी फंसे श्रमिकों को सुरक्षित ढंग से सुरंग से निकालने के लिए संयुक्त रूप से काम कर रही है।'' धामी ने कहा कि प्रधानमंत्री ‘‘बचाव अभियान के बारे में प्रतिदिन जानकारी ले रहे हैं।'' चारधाम यात्रा मार्ग पर बन रही सुरंग का एक हिस्सा 12 नवंबर को ढह गया था, जिससे उसमें काम कर रहे 41 श्रमिक फंस गए थे। तब से विभिन्न एजेंसियां उन्हें बाहर निकालने के लिए युद्धस्तर पर बचाव अभियान चला रही हैं।

अधिकारियों ने कहा कि श्रमिकों का संपर्क उनके परिवार के सदस्यों से जोड़े रखने के लिए सुरंग में एक लैंडलाइन सुविधा स्थापित की गई है। यह सुविधा बीएसएनएल द्वारा स्थापित की गई है और सुरंग के अंदर फंसे श्रमिकों को एक ‘हैंडसेट' दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *