September 23, 2024

विजय हजारे ट्रॉफी में तमिलनाडु ने बंगाल को पांच विकेट से हराया

0

मुंबई.
विजय हजारे ट्रॉफी के ग्रुप मुकाबलों में सोमवार तमिलनाडु, कर्नाटक,राजस्थान, आंध्र प्रदेश, मुंबई, पुड्डुचेरी, गुजरात ने अपने-अपने मुकाबलों में जीत दर्ज की। तमिलनाडु ने क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया में विजय हजारे ट्रॉफी ग्रुप ई मुकाबले में बंगाल को पांच विकेट से हराया। आज यहां गीली आउटफील्ड के कारण देरी से बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल को तमिलनाडु के गेंदबाजों के सामने कड़ी परीक्षा का सामना करना पड़ा और उसने चार ओवर में 12 रन पर तीन विकेट गंवा दिये थे लेकिन उसके बाद अभिषेक पोरेल (14), अनुष्टुप मजूमदार (11), शाकिर हबीब गांधी (19) और शाहबाज़ अहमद (20) सभी ने अच्छी शुरुआत की। लेकिन बंगाल को बड़ी पारी में बदलने में असफल रहे और पूरी टीम 23.4 ओवर में 84 रन पर सिमट गई।

तमिलनाडु के लिए संदीप वारियर ने 23 रन देकर चार विकेट, टी नटराजन ने 20 रन देकर दो विकेट, बाबा अपराजित ने 18रन देकर दो विकेट, आर साई किशोर और वरुण चक्रवर्ती ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया। 85 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु के बल्लेबाजों को भी शुरुआत के बाद बंगाल के गेंदबाजों के खिलाफ कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। दिनेश कार्तिक की अगुवाई वाली टीम ने 65 रन पर पांच विकेट खो दिए, लेकिन बाबा इंद्रजीत (नाबाद 17) और शाहरुख खान (नाबाद 9) ने धैर्य से खेलते हुए तमिलनाडु को जीत दिलाई।

बंगाल के लिए मोहम्मद कैफ ने 12 गेंद पर दो विकेट लिये, ईशान पोरेल 40 गेंद पर दो विकेट और आकाश दीप 27 रन पर एक विकेट सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज रहे। तीन मैचों में दो जीत के बाद बंगाल बुधवार को अपने चौथे ग्रुप मैच में मध्य प्रदेश से भिड़ेगा।
वहीं एक अन्य मुकाबले में कर्नाटक ने दिल्ली को 6 विकेट से हराया। कर्नाटक बनाम दिल्ली मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम 36.3 ओवर में सिर्फ 143 रन ही सकी। आयुष बदोनी ने मैच में 100 रन की शानदार पारी खेली। कर्नाटक के लिए विधाथ कावेरप्पा और वासुकि कौशिक ने 3-3 विकेट लिए। कर्नाटक की टीम ने 27.3 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। कर्नाटक की ओर से देवदत्त पडिक्कल ने 70 रन बनाये।

एक दूसरे मैच में राजस्थान क्रिकेट टीम और उत्तर प्रदेश क्रिकेट टीम के बीच एक बेहद ही रोमांचक मैच देखने को मिला। पहले बल्लेबाजी करते हुए राजस्थान की टीम ने 211 रन बनाए थे। भुवनेश्वर कुमार ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार विकेट लिये। 212 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम 151 रन पर ही ऑलआउट हो गई। राहुल चाहर ने राजस्थान के लिए पांच विकेट लिए। अन्य मुकाबलों में आंध्र प्रदेश की टीम ने असम को पांच विकेट से हराया। मुंबई ने रेलवे पर 26 रन से जीत दर्ज की। पुडुचेरी ने सिक्किम को आठ विकेट हराया। गुजरात ने अरुणाचल प्रदेश को आठ विकेट से हराया। विदर्भ ने महाराष्ट्र को पांच विकेट से और मध्य प्रदेश ने पंजाब को 88 रन से हराया। केरल, झारखंड, उत्तराखंड, छत्तीसगढ़ और वडोदरा ने भी अपने अपने मुकाबले जीते। बिहार और जम्मू कश्मीर के बीच मुकाबला रद्द रहा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *