September 23, 2024

बालोद में भाजपा प्रत्याशियों ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर की जमकर नारेबाजी, मतपत्रों की सुरक्षा पर उठाए सवाल

0

बालोद.

जिले के भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा प्रत्याशियों एवं कार्यकर्ताओं ने आज कलेक्ट्रेट पहुंचकर जमकर नारेबाजी करते हुए कलेक्टर के नाम शिकायत पत्र सौंपा जिसमें यह कहा गया है कि शासकीय सेवा में कार्यरत कर्मचारियों के लिए अलग से मत पत्रों की व्यवस्था की गई थी जिसे जिले के कोषालय कक्षा में रखा गया है। भाजपा ने आरोप लगाया कि उसे कक्षा में अनाधिकृत व्यक्तियों की आवाजाही इन दोनों बढ़ी हुई है जिसे स्ट्रांग रूम तक ले जाने और सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की गई है।

इस दौरान भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी देवलाल ठाकुर ने आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री कुछ भी कर सकते हैं इसलिए हमें सुरक्षा की काफी चिंता है जिसके लिए हम प्रशासन के समक्ष पहुंचे हुए हैं। उन्होंने कहा कि वैलिड पेपर से जो मतदान हुए हैं शासकीय कर्मचारियों के उनमें भी गड़बड़ी की आशंका है। कई लोगों तक तो मत पत्र ही नहीं पहुंच पाया है। वहीं प्रत्याशी वीरेंद्र साहू ने भी कहा कि हम सब आज सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग लेकर आए हुए हैं शासकीय कर्मचारियों को जो व्यवस्था दी गई थी 80 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को जो मतदान करने की व्यवस्था दी गई थी उसकी मत पत्तियां को सुरक्षित स्ट्रांग रूम में प्रशासन रखें बस हम यही मांग करने हुए हैं।

कई कर्मचारी मतदान से हुए वंचित
छत्तीसगढ़ में दोनों चरण के विधानसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। वहीं अब जनता को तीन दिसंबर को मतों की गिनती होगी। मतगणना से पहले चुनाव ड्यूटी से नाम हटवाने वाले 22 हजार कर्मचारियों के मतदान न करने को लेकर भाजपा जिलाध्यक्ष कृष्णकांत पवार ने सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि मतदान ड्यूटी में शामिल होने के बाद नाम हटवाने वाले कई कर्मचारी मतदान नहीं कर पाए हैं, बालोद में कई अधिकारी मतदान करने के लिए भटक रहे थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *