September 23, 2024

कोहली का विकेट गिरते ही स्टेडियम में लाइब्रेरी जैसा सन्नाटा छा गया था : पैट कमिंस

0

सिडनी.
आस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस का कहना है कि अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर विश्व कप फाइनल के दौरान विराट कोहली का विकेट गिरते ही मैदान पर मौजूद करीब एक लाख दर्शकों में ऐसा सन्नाटा छा गया मानो वह किसी लाइब्रेरी में हो। आस्ट्रेलिया ने भारत को छह विकेट से हराकर छठी बार वनडे विश्व कप जीता। कइयों का मानना है कि कमिंस की गेंद पर कोहली का आउट होना मैच का निर्णायक पल था।

कमिंस ने 'द ऐज' से बातचीत में कहा, ‘‘फाइनल में कोहली का विकेट गिरने के बाद हम घेरा बनाकर खड़े थे जब स्टीव स्मिथ ने कहा कि भीड़ को सुनो। हमने देखा कि एक लाख भारतीय एकदम खामोश थे। लाइब्रेरी जैसा सन्नाटा था। यह पल लंबे समय तक याद रहेगा।'' बाद में उन्होंने पत्रकारों से कहा, ‘‘ट्रॉफी जीतने के लिये काफी मेहनत लगती है। सभी प्रारूपों में खिताब जीतना दिखाता है कि हमारे पास कितने शानदार कोच और खिलाड़ी हैं।''

उन्होंने कहा, ‘‘यह 11 खिलाड़ियों के साथ संभव नहीं है। इसके लिये 25 अच्छे खिलाड़ी चाहिये होते हैं। इससे आस्ट्रेलियाई क्रिकेट की ताकत का पता चलता है और खिलाड़ियों की जीत की भूख का भी।'' अपनी कप्तानी में आस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप और वनडे विश्व कप जिता चुके कमिंस ने कहा कि लंबे सत्र के बावजूद उनकी टीम आगामी सत्र के लिये बेकरार है जिसकी शुरूआत 14 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला से होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *