September 23, 2024

चुनावी रंजिश को लेकर खूनी संघर्ष, दो पक्षों के बीच हुई फायरिंग, आधा दर्जन से अधिक घायल

0

जयपुर.

पंजीपुरा गांव में दो पक्षों में चुनावी अदावत को लेकर मामूली कहासुनी हो गई। मामूली कहासुनी ने इतना तूल पकड़ा कि दोनों पक्षों के लोग लाठी डंडे एवं हथियारों से लैस होकर आमने-सामने हो गए। दोनों तरफ से करीब आधा घंटे तक पथराव एवं फायरिंग की गई। उपद्रवियों ने छत पर चढ़कर भी फायरिंग कर दी। गोलियां चलने से गांव में अफरा तफरी मच गई। गोलियों के छर्रे लगने से आधा दर्जन से अधिक पुरुष एवं बच्चे घायल हुए हैं। फायरिंग से गांव में अफरा तफरी मच गई। महिला पुरुष एवं बच्चों ने घरों में घुसकर जान बचाई।

इधर, घटना की सूचना स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। लेकिन उपद्रवी पुलिस को देखकर फरार हो गए। एंबुलेंस की मदद से पुलिस ने सभी घायलों को बाड़ी सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया। तीन घायलों की नाजुक हालत होने पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार देकर जिला अस्पताल रेफर किया है। घायलों में 20 वर्षीय सचिन पुत्र रवि एवं 23 वर्षीय जगन सिंह पुत्र भरत सिंह की हालत वेद नाजुक बताई जा रही है। वहीं, अन्य घायलों का बाड़ी में उपचार किया जा रहा है। लाठी भाटा जंग एवं फायरिंग के वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहे हैं। उधर घटना को लेकर थाना प्रभारी योगेंद्र सिंह ने बताया घायलों को भर्ती कर दिया है। पुलिस द्वारा सभी के पर्चा बयान लिए जा रहे हैं। आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। उपद्रवियों के ठिकानों पर पुलिस दबिश दे रही है।

यह हुए घायल
चुनावी रंजिश को लेकर हुई लाठी भाटा जंग एवं फायरिंग में 11 वर्षीय शिवा पुत्र गुड्डा, 14 वर्षीय संदीप पुत्र मानसिंह, 15 वर्षीय ललित पुत्र भूरा, 25 वर्षीय रंजीत पुत्र रामवीर, 10 वर्षीय सुंदर पुत्र राजू, 20 वर्षीय सचिन पुत्र रवि,23 बर्षीय जगन पुत्र भरत सिंह घायल हुए हैं। सचिन और जगन को गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल भर्ती कराया गया है। उधर, घटना के बाद बाड़ी विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा ने सोशल मीडिया पर वीडियो जारी कर समाज के लोगों से अपील की है। अपील में मलिंगा ने कहा चुनाव संपन्न हो चुका है। जिसके भाग्य और नसीब में हार जीत होगी उसे मिल जाएगी। समाज के लोग वैमनस्यता को भूलकर भाईचारे को स्थापित करें। समाज में सांप्रदायिक स्वागत बनाए रखें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *