September 23, 2024

एक्ट्रेस यामी गौतम ने बताया कि करियर स्ट्रगल और रिजेक्शन के बारे में

0

मुंबई

 

यामी गौतम उन एक्ट्रेसेस में से एक हैं, जिनका फिल्म इंडस्ट्री में कोई गॉडफादर नहीं। उन्होंने अपनी मेहनत और अपने दम पर इस फिल्मी दुनिया में जगह बनाई। हालांकि उनकी यह राह आसान नहीं रही। करियर की शुरुआत में यामी गौतम ने खूब रिजेक्शन झेले। यहां तक कि एक टीवी शो से उन्हें सिर्फ इसलिए निकाल दिया गया था क्योंकि डायरेक्टर से सवाल पूछ लिया था। फिर ऐसा भी पल आया, जब यामी गौतम ने एक्टिंग छोड़कर खेती-किसानी के फील्ड में कुछ करने का फैसला कर लिया था। पर तभी 'उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक' और 'बाला' जैसी फिल्में रिलीज हुईं, जिन्होंने यामी के करियर की दिशा बदल दी।

28 नवंबर को 35वां बर्थडे मना रहीं यामी गौतम। आज बॉलीवुड के टॉप और काबिल एक्ट्रेसेस में से एक यामी गौतम ने करियर के उस पल के बारे में बताया, जब उन्होंने सवाल पूछने पर टीवी शो से बाहर किया गया था।

टीवी से शुरुआत, खूब दिए ऑडिशन और झेले रिजेक्शन
यामी गौतम ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत टीवी शोज से की थी। शुरुआत में उनके तीन शोज बेहद कम टाइम में बंद भी कर दिए गए थे। यामी टीवी में काम तो कर रही थीं, पर वह कुछ अलग करना चाहती थीं। हर दिन वही चीज करके वह थक गई थीं। ऐसे में यामी गौतम ने शूट के बीच से वक्त निकालकर फिल्मों के लिए ऑडिशन देना शुरू किया। लेकिन खूब रिजेक्शन झेले। जैसे-तैसे एक टीवी शो मिला, जिसे पाकर एक्ट्रेस खुश थीं।

लेकिन यामी गौतम ने इस टीवी शो के एक सीन को लेकर सवाल उठा दिया, जिस पर उन्हें निकाल दिया गया। यामी बोलीं, 'शो के पहले दिन मैंने एक सीन को लेकर सवाल किया था। लेकिन सभी मुझे घूरकर देखने लगे कि तुम ऐसे कैसे पूछ सकती हो। लेकिन जब मैं अगले दिन सेट पर गई और स्क्रिप्ट पढ़ रही थी। तो तभी एक शख्स आया और कहा कि अब आप घर जा सकती हो। मुझे यह सुनकर बहुत बुरा लगा था।'

2018 में एक्टिंग छोड़ खेती का फैसला
हालांकि यामी गौतम ने कहा कि ये सारी चीजें भी बहुत जरूरी हैं क्योंकि इन्हीं से जिंदगी में आगे बढ़ने का हौसला मिलता है। यामी गौतम ने यह भी बताया कि 2018 तक आते-आते उन्हें ऐसा लगने लगा था कि एक्टिंग में कुछ नहीं कर पाएंगी। तब उन्होंने सोच लिया था कि वह फार्मिंग के फील्ड में कुछ करेंगी। पर यामी अब अपने एक्टिंग करियर से खुश हैं। इस साल वह फिल्म OMG 2 में नजर आई थीं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *