September 24, 2024

उरी में घुसपैठ की कोशिश ऐसे हुई नाकाम

0

 श्रीनगर
 
भारतीय सेना की तरफ से पाकिस्तान के नापाक मंसूबों को दिखाता एक वीडियो जारी किया गया है। इस वीडियो में नजर आ रहा है कि आतंकवादी उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि, गुरुवार को सुरक्षाबलों ने आतंकियों की कोशिश को असफल कर दिया था। खास बात है कि इससे पहले मंगलवार को भी सेना ने पलनवाला इलाके में नियंत्रण रेखा (LoC) पर घुसपैठ की कोशिश को नाकाम किया था।

समाचार के अनुसार, भारतीय सेना के अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी आतंकवादी 25 अगस्त को उरी सेक्टर से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे। खुफिया जानकारी मिलने के बाद  इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस गैजेट्स द्वारा आतंकवादियों का पता लगाया गया था। सेना के सतर्क जवानों ने 3 आतंकवादियों को मार गिराया। खबर है आतंकी कमलकोट इलाके में मदियां नानक पोस्ट के पास भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे।

अधिकारियों ने बताया कि मौके पर मौजूद भारतीय सेना के जवानों ने सतर्क रहकर आतंकियों को मार गिराया है। जनसंपर्क अधिकारी कर्नल एमरोन मुसावी ने बताया कि आतंकवादी घनी झाड़ियों, पत्तों, बारिश और बादलों की मदद से घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे। प्रवक्ता का कहना है कि जांच के दौरान तीन आतंकियों के शव, दो एके राइफल्स, एक चाइनीज एम-16 बरामद की है। कर्नल मुसावी ने कहा, 'LoC पर भारतीय हिस्सों में अग्रिम मोर्चों पर 25 अगस्त को सुबह करीब 8.45 बजे आतंकियों से संपर्क हो गया था, जिसके चलते जमकर गोलीबारी हुई। इसमें आतंकी मारे गए थे।'

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *