September 22, 2024

पति बना जल्लाद: अवैध संबंध में पत्नी को पीट-पीट कर किया बेहोश, कीटनाशक दवा पिलाकर की हत्या

0

जांजगीर.

जांजगीर चांपा जिले के ग्राम जर्वे में आरोपी सुरदर्शन दास महंत ने अपनी पत्नी मृतिका पार्वती महंत के साथ मारपीट की। जिसके बाद उसे बेहोशी की हालत में जबरन कीटनाशक दवा पिलाकर हत्या कर दी। मृतिका के विसरा को जांच के लिए एफएसएल बिलासपुर भेजा गया था। जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ है। आरोपी सुदर्शन दास महंत को गिरफ्तार किया गया। न्यायिक डिमांड पर सेल भेजा गया। मामला बलौदा थाना क्षेत्र की है।

मिली जानकारी अनुसार, बलौदा थाने में आरोपी सुदर्शन दास ने सूचना दी थी की दो माई की रात्रि उसकी पत्नी मृतिका पार्वती महंत के साथ रात्रि में घरेलू झगड़ा हुआ था। जिसके बाद रात्रि में तबीयत बिगड़ी और एंबुलेंस बुलाया गया। जिसमें कर्मचारी ने सांस नहीं चलाना बताया। जिस पर बलौदा पुलिस को सूचना मिलने पर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया।

पीएम रिपोर्ट में शरीर, सिर में चोट के निशान
मृतिका पार्वती महंत के शव को पोस्टमार्टम कराया गया। जिसमें डॉक्टर ने बताया था कि मृतिका के शव के शरीर में चोट के निशान है सिर पर गंभीर चोट लगी है। रिपोर्ट सामने आया कि मृतिका पार्वती महंत की मौत कीटनाशक दवा के सेवन करने से मौत हुई है। जिसके बाद मृतिका के माता और भाई का कथन लिया। पूछताछ के दौरान हत्या का खुलासा हुआ। आरोपी के खिलाफ धारा 302, 328 के तहत गिरफ्तार किया।
थाना प्रभारी उप निरीक्षक मनोहन सिन्हा ने बताया कि आरोपी सुरदर्शन दास महंत को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। इस दौरान आरोपी ने बताया की उसकी पत्नी मृतिका पार्वती महंत को किसी अन्य पुरुष के साथ आपत्ति जनक स्थिति में देखने पर गुस्सा आया और अपनी पत्नी को जान से मारने के लिए पहले हाथों से मारपीट की और फिर उसका सिर बेड से टकरा गया। जिसके बाद वह बेहोश होकर नीचे गिर गई। बेहोशी की हालत में कीटनाशक दवा को जबरन पिलाकर हत्या करने की बात कही। आरोपी सुरदर्शन दास महंत ने अपना जुर्म स्वीकार किया। जिसपर धारा 302, 328 के तहत कार्यवाही करते हुए गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *