September 22, 2024

सिरोही में ब्रह्माकुमारी संस्थान में चलाया गया नशा मुक्ति अभियान, कर्नाटक से आए 10 हजार लोगों ने लिया संकल्प

0

सिरोही.

जिले के आबूरोड स्थित ब्रह्माकुमारी संस्थान के अंतरराष्ट्रीय मुख्यालय शांतिवन में आयोजित परमात्म अनुभूति शिविर में कर्नाटक से पहुंचे 10 हजार से अधिक लोगों ने नशामुक्त भारत बनाने का संकल्प लिया। इस दौरान इन लोगों का कहना था कि वे ज्ञान देकर उनका मार्गदर्शन करेंगे। नशे से होने वाले दुष्परिणाम से रुबरु कराएंगे। उन्हें आध्यात्मिक ज्ञान और राजयोग मेडिटेशन की शिक्षा देकर जीवन को सुख-शांतिमय बनाने में अपना तन-मन, समय, संकल्प से सहयोग देंगे। इसके साथ ही भारत को नशामुक्त बनाने में अपना संपूर्ण रीति सहयोग देंगे।

मिल रहा सकारात्मक सहयोग
उन्होंने कहा कि संपूर्ण देश में चलाए जा रहे नशामुक्त भारत अभियान को सहकारी और गैर-सहकारी संगठनों से सकारात्मक सहयोग मिल रहा है। लोग तेजी से अभियान से जुड़ रहे हैं। हजारों लोगों ने इन कार्यक्रमों से जुड़कर नशामुक्ति का संकल्प लिया है। लोगों की सेवाकेंद्रों के माध्यम से काउंसलिंग कर नशा छुड़ाया जा रहा है।

दूसरों के लिए बनना है प्रेरणास्रोत
इस दौरान वरिष्ठ राजयोग शिक्षिका बीके ऊषा दीदी ने कहा कि परमात्मा की हम बच्चों से आस है कि मेरे लाड़ले बच्चे तुम्हें स्वं का उद्धार कर जग परिवर्तन के कार्य में अपना सहयोग देना है। जैसे हमारा जीवन बदला है ऐसे दूसरों का जीवन बदलना है। इसलिए पहले ज्ञान-योग से अपने जीवन को आदर्श बनाकर दूसरों के लिए प्रेरणास्रोत बनना है। इस मौके पर कर्नाटक से आए दस हजार से अधिक लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *