September 22, 2024

बिल नहीं भरने पर काटा कनेक्शन, स्टेडियम की बिजली गुल, आज होना है IND VS AUS का T20 मैच

0

रायपुर
आज छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच शाम 7 बजे से T-20 मैच खेला जाएगा। रायपुर में होने वाले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच को देखने के लिए उत्साहित लोग दूर-दूर से पहुंचे हुए हैं। लेकिन इस बीच हैरत करने वाली बात यह है कि जिस मैदान में यह क्रिकेट मैच खेला जाएगा वहां की बत्ती अब तक गुल है। क्योंकि छत्तीसगढ़ बिजली विभाग ने रायपुर क्रिकेट स्टेडियम के बिजली कनेक्शन को काट दिया है। वजह यह है कि स्टेडियम का बकाया 3 करोड़ 25 लाख रुपए का बिजली बिल जमा नहीं कराया गया है। आज शाम 7 बजे से नाइट T-20 मैच खेला जाना है तो ऐसे में सवाल यह खड़ा हो रहा है कि आखिर रात में होने वाले इस मैच में बिजली कहां से आएगी।

कैसे होगा T-20 मैच
छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन शुरू से ही इस बात की चिंता कर रहा था की बिजली की व्यवस्था अतिरिक्त तौर पर करके रखनी है। लेकिन इस बीच छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन ने डीजी जेनरेटर से पूरे क्रिकेट स्टेडियम की बिजली जलाने का फैसला लिया है। संगठन का मानना है कि जनरेटर की बिजली स्टेडियम में नाइट मैच करने को लेकर पर्याप्त है। क्योंकि बाहर से ली जाने वाली बिजली स्टेडियम के लिए पर्याप्त नहीं हो पाती इसीलिए संगठन ने 2 डीजी जनरेटर की व्यवस्था कर रखी है। वहीं बिजली विभाग के 3 करोड़ से ज्यादा के बकाया बिजली बिल को लेकर छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन चुप्पी साधे बैठा हुआ है।

क्यों काटी गई बिजली
ऐसा माना जा रहा है कि जब से स्टेडियम में क्रिकेट मैच खेला जाने लगा उसके बाद कुछ सालों तक बिजली का बिल भरा गया। लेकिन समय के साथ-साथ स्टेट क्रिकेट के मैच होते गए लेकिन उसे दौरान उपयोग की गई बिजली का भुगतान नहीं किया गया। छत्तीसगढ़ बिजली विभाग के अनुसार आज दिनांक तक रायपुर क्रिकेट स्टेडियम का 3 करोड़ 25 लाख रुपए का बिल बकाया है। इसके भुगतान की तरफ छत्तीसगढ़ क्रिकेट एसोसिएशन ध्यान नहीं दे रहा है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ में होने वाले भारत और ऑस्ट्रेलिया T-20 क्रिकेट मैच के ठीक पहले बिजली विभाग ने स्टेडियम की लाइट काट दी है।‌

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *