September 22, 2024

जालंधर वालों के लिए फिर आफत, बंद हुआ ये रास्ता, सड़कों पर आ गए किसान

0

पंजाब
पंजाब में किसानों ने फिर हाईवे जाम कर दिया है। होशियारपुर के मुकेरियां में किसानों ने गन्ने के रेट की मांग को लेकर जालंधर-पठानकोट हाईवे जाम किया है, जिससे लोगों को काफी परेशानी आ रही है।

बताया जा रहा है कि किसान शुगर मिल के मेन गेट के सामने बैठे हुए हैं, जिससे हाईवे पर वाहनों की लंबी-लंबी लाईने लगी हुई है। यात्री बेबस नजर आ रहे है, जिसमें स्कूली बच्चे भी मौजूद है। इस दौरान ट्रैफिक पुलिस द्वारा अलग-अलग रास्तों से निकाला जा रहा है। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि सरकार द्वारा 11 रुपए का शगुन कहकर सरासर मजाक किया गया है। जब तक सरकार गन्ने के रेट मांगों के अनुसार नहीं देती, तब तक धरना जारी रहेगा। उनका कहना है कि सरकार जल्द से जल्द शुगर मिल चालू करें और गन्ने के रेट बढ़ाए नहीं तो रेल ट्रेक भी जाम करेंगे।

बता दें कि मुख्यमंत्री भगवंत मान द्वारा आज गन्ना किसानों को 11 रुपए का शुभ शगुन दिया गया, जिससे वह खासा नराज है। किसानों ने कहा कि सी.एम. मान ने गन्ने का रेट 14 रुपए से अधिक बढ़ाने का आश्ववासन दिया था। पहले गन्ने की कीमत पंजाब में 380 रुपए प्रति क्विंटल थी अब इसकी कीमत में 11 रुपए इजाफा किया गया है जो बढ़कर 391 रुपए प्रति क्विंटल हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed