September 23, 2024

एग्जिट पोल सामने आने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भरा दंभ, कहा- 40-48 सीटों पर रुकने वाली नहीं बीजेपी…

0

रायपुर

 तेलंगाना में 30 नवंबर को मतदान समाप्त होने के साथ ही तमाम इलेक्ट्रानिक चैनलों ने एग्जिट पोल के परिणाम जारी कर दिए. इन एग्जिट पोल का विश्लेषण करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि आंकड़ों को देखकर लगता है कि बीजेपी 40–48 सीटों पर रुकने वाली नहीं है.

पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने मीडिया से चर्चा में कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के वोट प्रतिशत में जबरदस्त गिरावट आई है. तुलनात्मक अध्ययन करें तो बीजेपी की 48 और 66 सीट तक दिखाई जा रही है. कई क्षेत्रों में महिलाओं और युवाओं के मतदान से ग्राफ बढ़ा है. लोगों की नाराजगी वोटों के रूप में कांग्रेस को प्रभावित करेगी.

कांग्रेस को चुनौती के रूप में देखने के सवाल पर पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी निश्चित रूप से भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. छोटे दल के प्रमुख के साथ चर्चा पर रमन सिंह ने कहा कि सभी पार्टी के प्रमुखों से बातें हो रही है. सभी राजनीतिक दल से स्पष्ट रूप से बातें करेंगे. सभी प्रभारी आयेंगे और बैठक होगी.

 एग्जिट पोल को लेकर कांग्रेस अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही है तो वहीं भाजपा भी अपनी सरकार बनाने का दावा कर रही है. हालांकि 3 दिसंबर को चुनाव के परिणाम आएंगे, जिसमें पता चलेगा की किसकी सरकार आ रही है. वहीं एग्जिट पोल पर भाजपा की ओर नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने बयान दिया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी.

नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल ने अपने बयान में कहा कि हमारा आकलन है और स्पष्ट मत है की छत्तीसगढ़ की जनता का आशीर्वाद भारतीय जनता पार्टी को प्राप्त हुआ है. प्रदेश में स्पष्ट बहुमत के साथ में भाजपा की सरकार बनेगी. यह जो सर्वे है, वह मात्र आकलन है. इसलिए प्रदेश की जनता भूपेश सरकार की विदाई चाहती है. जनता एक स्नेह भाजपा को प्राप्त होगा और स्पष्ट बहुमत के साथ में छत्तीसगढ़ में कमल खिलेगा.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *