September 24, 2024

CID फेम दिनेश फडनीस का निधन, 57 की उम्र में ली आखिरी सांस

0

मुंबई

सीआईडी फेम दिनेश फडनीस का निधन हो गया है। 57 की उम्र में दिनेश ने आखिरी सांस ली। रविवार को ही दिनेश को अस्पताल में भर्ती किया गया था। पहले कहा जा रहा था कि दिल का दौरा पड़ने से उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया है, लेकिन एक्टर दयानंद शेट्टी ने फिर बताया कि दिनेश को लिवर डैमेज की दिक्कत है। फैंस उनके ठीक होने के लिए बहुत प्रार्थना कर रहे थे, लेकिन किसी की भी प्रार्थना काम नहीं आई और दिनेश सबको छोड़कर चले गए।

आज होगा अंतिम संस्कार
एक्टर का अंतिम संस्कार मुंबई में ही होगा और सीआईडी की पूरी कास्ट उन्हें श्रद्धांजलि देने आएगी। ई टाइम्स से बात करते हुए सीआईडी एक्टर दयानंद शेट्टी ने बताया कि रात 12 बजे के आस-पास दिनेश का निधन हुआ। मैं उनके घर ही हूं। सीआईडी की पूरी टीम यहां मौजूद है।

बता दें कि सीआईडी में दिनेश, इंस्पेक्टर फ्रेडरिक्स का किरदार निभाते थे। सीआईडी में उनके किरदार को काफी पसंद किया जाता था क्योंकि वह बहुत कॉमेडी करते थे। फैंस को इस खबर से बड़ा झटका लगा है। सोशल मीडिया पर सभी उन्हें श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

ऐसे हुई हालत खराब
इससे पहले दयानंद ने पिंकविला से बात करते हुए कहा था, दिनेश को हार्ट अटैक नहीं आया बल्कि लिवर डैमेज की वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती किया गया। उनकी हालत काफी नाजुक थी। दिनेश का दरअसल किसी चीज को लेकर ट्रीटमेंट चल रहा था और उन दवाइयों से उनके लिवर पर असर पड़ गया। आपको नहीं पता कि कब आपके एक ट्रीटमेंट की दवाई, आपको दूसरी दिक्कत दे दे। हमें बहुत ध्यान रखना चाहिए।

दिनेश फडनीस के घर में कौन-कौन

उनके घर में उनकी पत्नी नैना और एक छोटी सी बेटी तनु हैं। दिनेश फडनीस को शो में फ्रेड्रिक्स के नाम से जाना जाता है। उन्होंने सबसे फेमस शो 'सीआईडी' में काम किया, जो भारतीय टेलीविजन पर नंबर वन था। वह एक घरेलू नाम बन गए और दर्शकों का खूब ध्यान खींचा। उन्होंने 1998 से 2018 तक शो में काम किया और बाकी कलाकारों की तरह ही बच्चों के बीच काफी फेमस रहे। सिर्फ 'सीआईडी' ही नहीं, दिनेश ने एक और हिट सिटकॉम 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में भी कैमियो किया था। वह कुछ फिल्मों में भी कैमियो रोल में नजर आ चुके हैं।

CID की कास्ट

1990 के दशक में पैदा हुए बच्चों के दिलों में 'सीआईडी' की खास जगह है। यह 1990 और 2000 के दशक के सबसे फेमस टेलीविजन शोज में से एक था, और बहुत देखा जाता था। यह सोनी टीवी पर प्रसारित हुआ और अपनी मजबूत कास्ट और कहानी से दर्शकों का लगातार दिल जीता। शो की स्टार कास्ट में शिवाजी साटम, दयानंद शेट्टी, आदित्य श्रीवास्तव, जानवी छेदा गोपालिया, हृषिकेश पांडे, श्रद्धा मुसले और कई लोग थे।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *