September 24, 2024

सरकारी अवकाश से आम आदमी परेशान सरकारी छुट्टी से कामकाज ठप्प।

0

रायपुर 05/12/2023
पिछले २ महीने से सरकारी काम काज पूरी तरह ठप्प चल रहा हैं दिवाली के बाद से ही सरकारी अधिकारियो की छुट्टिया खत्म ही नहीं हो रही हैं जिसका खामियाजा आम जनता को चुकाना पड़ रहा हैं आम सदस्य अपनी फाइल को लेकर लगातार शासन के अधिकारियो के पास जा रहा हैं लेकिन शासकीय अधिकारी कभी आचार संहिता तो कभी चुनाव तो कभी नई सरकार का हवाला देकर आम आदमी के कार्यो को टालने को कोशिश कर रहे हैं.
शासन द्वारा शनिवार को शासकीय अवकाश तो दिया जाता हैं लेकिन अधिकारी ३ से ४ दिन पहले ही छुट्टी पर चले जाते हैं जिससे की पुरे हफ्ते काम नहीं हो पाता और आम सदस्य केवल चक्कर ही काटता रहता हैं और उसका कार्य नहीं होता 06 अक्टूबर से लगे आचार संहिता,चुनाव उसके बाद नतीजे ये सभी प्रक्रिया से आम जनता के पास सिवाय इंतज़ार के और कुछ नहीं.

सरकारी अफसर सरकार के हस्तक्षेप की बात कहकर फाइल को आगे नहीं बढ़ाते जबकि कई मामलो को सरकारी अफसर अपने हस्ताक्षर करके आगे बढ़ा सकते हैं | विभिन्न व्यवसाय के लोगों से बात चीत में ऐसी राय बन रही है की सप्ताह में 5 दिन की कार्य प्रणाली लाभदायक नहीं है और उससे कार्य एवम नतीजों पर बुरा असर पड़ रहा है। नयी सरकार हो सकता है इस पर विचार करे और पुनः सप्ताह में 6 दिन कार्य को दुबारा अमली जामा पहनाए.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *