September 24, 2024

ईसीबी ने महिला क्रिकेटरों के लिए की 2023/24 केंद्रीय अनुबंध की घोषणा, 18 क्रिकेटर शामिल

0

लंदन.
इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने 2023/24 के लिए सोमवार को महिला क्रिकेटरों के केंद्रीय अनुबंध की घोषणा की है। 2023/24 सत्र के लिए अठारह खिलाड़ियों को अनुबंध प्रदान किए गए हैं। माइया बाउचियर और डेनिएल गिब्सन को उनका पहला केंद्रीय अनुबंध दिया गया है। गेंदबाज महिका गौर और लॉरेन फाइलर और विकेटकीपर-बल्लेबाज बेस हीथ को 2023 में सीनियर सेट-अप में प्रवेश करने के बाद विकास अनुबंध से सम्मानित किया गया है। ये विकास अनुबंध उन खिलाड़ियों को दिए गए हैं जो इंग्लैंड महिला प्रबंधन टीम को लगता है कि वे भविष्य में टीम के लिए महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। सभी अनुबंध 31 अक्टूबर 2024 तक के लिए मान्य हैं।

इंग्लैंड महिला क्रिकेट के निदेशक, जोनाथन फिंच ने कहा, "केंद्रीय अनुबंध उन खिलाड़ियों को दिए जाते हैं जो हमें लगता है कि अगले 12 महीनों और उससे आगे महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के अभूतपूर्व व्यस्त दौर की शुरुआत में हैं और समूह हमारे सामने आने वाले बहु-प्रारूप कार्यक्रम की आवश्यकताओं को दर्शाता है। माइया बाउचियर और डेनिएल गिब्सन गर्मियों में हमारे समूह का हिस्सा रहे हैं, उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया है और आगे बढ़ने के लिए इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण खिलाड़ी होंगे।" उन्होंने कहा, "विकास अनुबंधों की शुरूआत हमारे लिए एक महत्वपूर्ण कदम है और हमें खिलाड़ियों के एक व्यापक समूह को उनके चल रहे विकास में समर्थन देने की अनुमति देता है और हम खिलाड़ियों के विकास और कार्यभार को प्रबंधित करने के लिए मिलकर काम करेंगे।"

इंग्लैंड महिला केंद्रीय अनुबंधित सूची में शामिल खिलाड़ी इस प्रकार हैं : टैमी ब्यूमोंट, लॉरेन बेल, माइया बाउचियर, ऐलिस कैप्सी, केट क्रॉस, चार्ली डीन, सोफिया डंकले, सोफी एक्लेस्टोन, टैश फ़ारंट, डेनिएल गिब्सन, सारा ग्लेन, एमी जोन्स, फ्रेया केम्प, हीदर नाइट, एम्मा लैम्ब, नेट साइवर-ब्रंट, इस्सी वोंग, डैनी व्याट।

इंग्लैंड महिला विकास अनुबंध सूची : बेस हीथ, लॉरेन फ़िलर, महिका गौर।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *