September 24, 2024

राजस्थान का नेता प्रतिपक्ष चुनने के लिए कांग्रेस में माथापच्ची शुरू

0

जयपुर

राजस्थान विधानसभा चुनाव आने के बाद बैठकों का दौर जारी है। इसी सिलसिले में मंगलवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक राज्य पार्टी मुख्यालय में हुई। यह बैठक राजस्थान विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष चुनने के लिए हो रही है।

कांग्रेस के पर्यवेक्षक भूपिंदर सिंह हुड्डा, मुकुल वासनिक और मधुसूदन मिस्त्री विपक्ष के नेता को चुनने के लिए पार्टी कार्यालय पहुंचे। इस अहम बैठक में निवर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, राजस्थान कांग्रेस प्रमुख गोविंद सिंह डोटासरा, वरिष्ठ नेता सचिन पायलट के साथ सभी चुने गए विधायक भी शामिल हुए।

कांग्रेस को मिली महज 69 सीटें

रविवार (3 दिसंबर) को आए चुनावी परिणामों में कांग्रेस को 199 सीटों में से महज 69 सीटें मिली हैं, जबकि भाजपा को सरकार बनाने के लिए 115 सीटों का जनादेश मिला है। रविवार को नतीजे घोषित होने के बाद अशोक गहलोत ने राज्यपाल कलराज मिश्र को मुख्यमंत्री पद से अपना इस्तीफा सौंप दिया।

राजस्थान के नतीजों पर बोले अशोक गहलोत

वहीं, बैठक के बाद अशोक गहलोत ने चुनाव नतीजों पर कहा, "छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में हमारा वोट शेयर कम नहीं हुआ है। हम कांग्रेस में चुनाव के नतीजों का विश्लेषण करेंगे। हम विकास और स्थानीय मुद्दे पर चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन बीजेपी के बड़े नेताओं ने झूठ बोला और लोगों को गुमराह किया।"

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *