September 24, 2024

जब तक चल सकता हूं, आईपीएल खेलता रहूंगा : मैक्सवेल

0

जब तक चल सकता हूं, आईपीएल खेलता रहूंगा : मैक्सवेल

मेलबर्न,
 आस्ट्रेलिया के स्टार हरफनमौला ग्लेन मैक्सवेल ने कहा है कि जब तक वह चल पा रहे हैं, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल में खेलते रहेंगे। पैतीस वर्ष के मैक्सवेल हाल ही में आस्ट्रेलिया की विश्व कप जीत के नायकों में से एक रहे हैं। वह अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेलेंगे।

मैक्सवेल ने एएपी से कहा, ‘‘आईपीएल शायद आखिरी टूर्नामेंट होगा जो मैं खेलता रहूंगा। जब तक मैं चल सकता हूं , आईपीएल खेलता रहूंगा।'' उन्होंने कहा, ‘‘मेरे पूरे कैरियर में आईपीएल का काफी योगदान रहा है। जिन लोगों से मैं मिला हूं या जिन कोचों के मार्गदर्शन में खेला है। जिन अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ खेला हूं। इससे मुझे बहुत फायदा मिला है।''

उन्होंने कहा, ‘‘आपको एबी डिविलियर्स और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के साथ दो महीने खेलने का मौका मिल रहा है। दूसरे मैच देखते समय उनसे बात कर पा रहे हैं। इससे ज्यादा सीखने का मौका क्या हो सकता है।''

मैक्सवेल का मानना है कि अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले आस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को आईपीएल खेलना चाहिये। उन्होंने कहा, ‘‘उम्मीद है कि कई आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी आईपीएल खेलेंगे। यहां वेस्टइंडीज के समान हालात होंगे और गेंद स्पिन लेगी।'' मैक्सवेल बिग बैश लीग के पहले मैच में ब्रिसबेन हीट्स के खिलाफ मेलबर्न स्टार्स के कप्तान होंगे।

मेरे इलाके में 30 घंटे से अधिक समय से बिजली नहीं है : अश्विन

चेन्नई
 भारत के अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने चक्रवाती तूफान 'मिगजॉम' के कारण चेन्नई के लोगों की बदहाली का जिक्र करते हुए कहा कि उनके अपने इलाके में पिछले 30 घंटे से अधिक समय से बिजली गुल है।

तमिलनाडु और आसपास के इलाकों में में 'मिगजॉम' तूफान ने तबाही मचाई हुई है। चेन्नई में  बारिश रूक गई लेकिन जगह जगह काफी पानी जमा है, बिजली कटी हुई है और मोबाइल नेटवर्क नहीं आ रहा।

अश्विन ने 'एक्स' पर लिखा, ‘‘मेरे इलाके में भी 30 घंटे से अधिक समय से बिजली नहीं है। यही हालत अधिकांश इलाकों की है। पता नहीं क्या विकल्प बचा है।'' चेन्नई के रहने वाले अश्विन लगातार शहर की तस्वीरें और वीडियो क्लिप पोस्ट कर रहे हैं। उन्होंने सोमवार को क्षतिग्रस्त सड़क की वीडियो डालकर लिखा था, ‘‘एक दिन और धैर्य रखिये अगर बारिश रूक जाती है। रिकवरी में समय लगेगा। हैशटैग चेन्नई रेंस 2023।'' तमिलनाडु में बारिश से जुड़ी विभिन्न घटनाओं में कम से कम 16 लोग मारे गए हैं।

जिम्बाब्वे ने आयरलैंड टी-20 श्रृंखला के लिए टीम में किया नये चेहरों को शामिल

हरारे
 टी-20 विश्वकप के लिए क्वालीफाइ करने में विफल रही जिम्बाब्वे ने आयरलैंड के खिलाफ आगामी टी-20 सीरीज के लिए टीम में नए चेहरों को जगह दी है। जिम्बाब्वे ने आयरलैंड के खिलाफ टी-20 के लिए टीम में कई बदलाव किए गए हैं। मध्यक्रम के बल्लेबाज ब्रायन बेनेट और तेज गेंदबाज ट्रेवर ग्वांडू को टीम में शामिल किया है। लेग स्पिनर ब्रैंडन मावुता और बल्लेबाज टोनी मुनयोंगा को भी टीम वापस बुला लिया गया है तथा अफ्रीका क्वालीफायर के पहले मुकाबले में कमर में चोट के कारण बाहर हुए क्रेग एर्विन की भी 15 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है। तेज गेंदबाज तेंडाई चटारा, बाएं हाथ के स्पिनर वेलिंगटन मसाकाद्जा, सलामी बल्लेबाज इनोसेंट कैया और निक वेल्च को टीम से बाहर किया है। तीन मैचों की टी-20 सीरीज सात दिसंबर को हरारे स्पोर्ट्स क्लब में शुरू होगी।

जिम्बाब्वे टी-20 टीम इस प्रकार है : सिकंदर रज़ा (कप्तान), ब्रायन बेनेट, रयान बर्ल, क्रेग एर्विन, ट्रेवर ग्वांडू, ल्यूक जोंगवे, क्लाइव मदांडे, वेस्ली मधेवेरे, तादिवानाशे मारुमानी, ब्रैंडन मावुता, कार्ल मुंबा, टोनी मुनयोंगा, ब्लेसिंग मुजाराबानी, शॉन विलियम्स और रिचर्ड नगारवा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *