September 25, 2024

विक्की-कटरीना की शादी को दो साल पूरे हुए

0

मुंबई

विक्की कौशल और कटरीना कैफ ने 9 दिसंबर, 2021 को माधोपुर के फोर्ट बरवाड़ा में सात फेरे लिए थे। आज दोनों की शादी को दो साल पूरे हो गए हैं। हालांकि दोनों की लव स्टोरी भी कमाल की रही है। बता दें, 1 दिसंबर को विक्की कौशल की फिल्म ‘सैम बहादुर’ रिलीज हुई है। रणबीर कपूर स्टारर ‘एनिमल’ से क्लैश होने के बावजूद विक्की की फिल्म ने बॉक्स आफिस पर ठीक-ठाक प्रदर्शन किया है। ‘कॉफी विद करण’ शो के काउच से शुरू हुआ यह सफर शादी के बंधन में बंधा।

विक्की-कटरीना की शादी ने ना सिर्फ दो व्यक्तियों को आपस में जोड़ा है बल्कि दो अलग-अलग ट्रेडिशन को भी एक-साथ कर दिया है। कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी राजस्थान के भव्य सिक्स सेंसेज फोर्ट बरवाड़ा में हुई थी। शादी में हल्दी, मेहंदी, संगीत, जयमाला और सात फेरे सहित सभी पारंपरिक रीति-रिवाज शामिल थे। कटरीना की एंट्री भी बेहद शानदार थी। खूबसूरत फूलों की चादर के नीचे दुल्हन के लिए एक प्रवेश द्वार बनाया गया था और वहीं से कटरीना ने एंट्री ली थी। दोनों की वेडिंग फोटोज भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थीं। अपनी शादी के कुछ दिनों बाद कटरीना ने पंजाबी रस्म ‘चौका चढ़ाना’ को फॉलो करते हुए रसोई में हलवा बनाया था। ट्रेडिशन के अनुसार नई दुल्हन अपने नए घर में पहली बार कुछ मीठा बनाती है। कटरीना ने सूजी के हलवे की स्वादिष्ट कटोरी की तस्वीर भी सोशल मीडिया पर शेयर की थी। उन्होंने लिखा था- मैंने बनाया। इस पोस्ट को विक्की ने भी शेयर किया था और लिखा था- आज तक का सबसे बेस्ट हलवा। शादी के बाद विक्की के चचेरे भाई ने शादी के बारे में कुछ जानकारियां दी थीं। उन्होंने बताया कि वेडिंग फंगक्शंस के दौरान कटरीना विक्की से सिर्फ पंजाबी में ही बात कर रही थीं। विक्की ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि कैटरीना थोड़ी-बहुत पंजाबी बोलती हैं। वे ‘की हाल चाल’, ‘वधिया हूं’ जैसे सेंटेंस बोल लेती हैं। विक्की ने यह भी बताया कि शादी के दौरान किस तरह से कटरीना विक्की के पंजाबी कल्चर को अपनाने की कोशिश कर रही थीं। इतना ही नहीं कटरीना ने विक्की के लिए एक पंजाबी सॉन्ग भी सीखा था।

विक्की ने एक मजेदार किस्सा शेयर किया। उन्होंने बताया कि कटरीना ने एक पंजाबी गाना चुना जिसे वे रोमांटिक मानती थीं, और उस गाने को विक्की के लिए गाना चाहती थीं। हालांकि, उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा कि गाने की असल मीनिंग ‘मेरे से पंगा लोगे, तो मैं गोली मार दूंगा’ थी। विक्की ने हंसते हुए कहा कि यह गाना कटरीना ने इतने प्यार से गाया कि मुझे रोमांटिक फील जरूर हुआ। लेकिन मैंने कटरीना को यह गाना कहीं और गाने के लिए मना किया। विक्की ने एक इंटरव्यू के दौरान यह भी बताया था कि किस तरह से विक्की और कटरीना एक-दूसरे के पसंदीदा व्यंजनों के शौकीन हो गए हैं। उन्होंने कहा कि शुरूआत में सिर्फ मुझे ही सफेद मक्खन और परांठे पसंद थे, लेकिन अब कैटरीना को भी ये पसंद आ गए हैं। उन्होंने आगे कहा- पहले मुझे पैनकेक समझ नहीं आते थे, लेकिन अब मुझे पैनकेक पसंद हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed