September 25, 2024

CM योगी ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश- मदरसों के बाद अब यूनिवर्सिटी में करेंगे यह काम

0

लखनऊ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से यह सुनिश्चित करने को कहा कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा के विश्वविद्यालय युवाओं में नशीली पदार्थों के खतरे से निपटने के लिए आंतरिक दल गठित करें। उन्होंने गौतमबौद्ध नगर प्रशासन के अधिकारियों, पुलिस विभाग और चुने हुए प्रतिनिधियों के साथ एक समीक्षा बैठक के दौरान निर्देश दिए। पिछले कुछ महीनों में नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कई मादक पदार्थ तस्करों को गिरफ्तार किया गया है और उनके पास से बड़ी मात्रा में प्रतिबंधित पदार्थ जब्त किए गए हैं। पुलिस ने पाया कि इन तस्करों के निशाने पर कॉलेज और विश्वविद्यालय भी थे।

CM योगी ने नशीले पदार्थों के खतरे से निपटने के लिए कार्रवाई का दिया आदेश
मिली जानकारी के मुताबिक, समीक्षा बैठक के दौरान स्थिति को गंभीरता से लेते हुए योगी आदित्यनाथ ने मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ राज्यव्यापी अभियान में विश्वविद्यालयों की भागीदारी पर जोर दिया। एक आधिकारिक बयान के अनुसार, "मुख्यमंत्री ने विश्वविद्यालयों से मादक पदार्थों की लत के मुद्दे को हल करने के लिए समर्पित आंतरिक दलों को गठित करने करने को कहा।"

बयान में कहा गया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को नशा विरोधी अभियान में तेजी लाने और कड़े कदम उठाने का निर्देश दिया और कहा कि विश्वविद्यालयों और शैक्षणिक संस्थानों के आसपास मंडराने वाले संदिग्ध लोगों की जांच की जानी चाहिए। मुख्यमंत्री ने छात्रों को मादक पदार्थों का आदि बनाने वालों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई करने के महत्व पर जोर दिया, जिसमें उनकी संपत्ति जब्त करना भी शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *