September 23, 2024

दिल्ली कोर्ट ने लीना मणिमेकलाई के खिलाफ जारी किया समन

0

नई दिल्ली
शॉर्ट फिल्म काली के विवादित पोस्टर से सुर्खियों में आईं कनैडियन बेस्ड इंडियन फिल्ममेकर लीना मणिमेकलाई की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। लीना के खिलाफ पहले ही धार्मिक भावनाएं आहत करने के लिए कई मामले दर्ज हो चुके हैं। अब दिल्ली की एक अदालत ने लीना व अन्य के खिलाफ समन जारी कर दिया है।

 

लीना और उनकी कंपनी को भी नोटिस
लीना की फिल्म Kaali में देवी काली को सिगरेट पीते हुए दिखाया है और उनके एक हाथ में LGBTQ कम्यूनिटी का झंडा भी है। सोशल मीडिया पर इस पोस्टर और वीडियो के सामने आते ही भारी विवाद हो गया। दिल्ली की कोर्ट ने लीना व अन्य को 6 अगस्त को पेश होने का समन जारी किया है। कोर्ट ने लीना की कंपनी टूरिंग टॉकीज मीडियो प्राइवेट लिमिटेड को नोटिस जारी किया गया है।

 

आगा खान म्यूजियम ने मांगी थी माफी
Leena Manimekalai के खिलाफ दिल्ली के अलावा उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश में भी एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। कोर्ट में काली के विवादित पोस्टर और वीडियो को प्रसारित किए जाने से रोके जाने की भी मांग की गई है। बता दें कि लीना की इस शॉर्ट फिल्म को कनाडा के टोरंटो के आगा खान म्यूजियम में 'अंडर द टेंट' प्रोजेक्ट के तहत प्रदर्शित किया गया था। पोस्टर विवाद होने पर कनाडा के इंडियन हाई कमिशन के आपत्ति उठाने पर आगा खान म्यूजियम ने लिखित तौर पर माफी भी मांगी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *