September 24, 2024

बेरोजगारों के साथ फर्जी नौकरी का खेल, युवाओं को नहीं बस फाइलों पर मिला रोजगार

0

कानपुर
 नौकरी के नाम पर बेरोजगार ठगे जा रहे हैं। इसमें जमकर फर्जीवाड़ा हो रहा है। सेवायोजन कार्यालय और आईटीआई पांडुनगर में लगे रोजगार मेलों में कंपनियों द्वारा ज्यादा से ज्यादा नौकरियां देने के दावे की पड़ताल जब आपके अपने अखबार हिन्दुस्तान ने की तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। चयन सूची में जिन युवाओं को जॉब का दावा किया, वह तो बेरोजगार घूम रहे हैं।

राजकीय आईटीआई पांडुनगर में 24 अगस्त को रोजगार मेला लगा था, जिसमें 14 कंपनियों ने 730 पदों के लिए इंटरव्यू लिए थे। यहां कैरियर ब्रिज स्किल सॉल्यूशन ने 59, एचडीबी फाइनेंशियल सर्विस लिमिटेड ने 9 और सायनर्जी कंसलटेंट ने 15 के चयन की सूची सेवायोजन विभाग को सौंपी। चयन सूची में लिखे युवाओं के फोन पर जब संवाददाता ने गुरुवार रात 7 से 9 बजे के बीच फोन किए तो सारा खेल सामने आ गया। सूची में शामिल किसी भी युवा को न तो नौकरी मिली थी और न ही उन्हें यह बताया गया कि कहां जाकर काम करना है।

कैरियर ब्रिज स्किल सॉल्यूशन की सूची में शामिल लाल बंगला की आकांक्षा गुप्ता, कल्याणपुर के रितेश कनौजिया और उन्नाव के राम कुशवाहा ने कहा कि सिर्फ बायोडाटा जमा कराकर लौटा दिया गया। उन्हें अब तक कोई नौकरी नहीं मिली है। प्रभारी सहायक निदेशक सेवायोजन निधि वर्मा ने मामले में सफाई देते हुए कहा कि कंपनियों ने जो चयन सूची सौंपी है। वह असल में शॉर्ट लिस्ट किए गए प्रतिभागियों की सूची है। सभी कंपनियां ईमानदारी से चयन करती हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *