September 27, 2024

सन फार्मा ने टैरो का पूर्ण अधिग्रहण करने के लिए प्रस्तावित कीमत में किया बदलाव

0

नई दिल्ली
सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज ने इज़राइल स्थित टैरो फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज का पूर्ण अधिग्रहण करने के लिए प्रस्तावित कीमत में बदलाव करते हुए उसे बढ़ाकर 43 अमेरिकी डॉलर प्रति शेयर नकद कर दिया है।

कंपनी ने इस साल मई में 38 अमेरिकी डॉलर प्रति शेयर के खरीद मूल्य पर टैरो के सभी बकाया शेयर हासिल करने का प्रस्ताव रखा था।

इसके बाद, कंपनी ने टैरो के निदेशक मंडल की एक विशेष समिति के साथ इस मूल्य को लेकर कई दौर की वार्ता की।

सन फार्मास्युटिकल इंडस्ट्रीज ने शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि कई दौर की बातचीत के बाद कंपनी ने विशेष समिति को अद्यतन शर्तों के बारे में सूचित किया। इसके अनुसार कंपनी ने टैरो के साधारण शेयरों के सभी बकाया शेयर को 43 अमेरिकी डॉलर प्रति शेयर के खरीद मूल्य पर नकद में हासिल करने का प्रस्ताव दिया है।

सन फार्मा की अभी टैरो में 78.48 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

सन फार्मा ने अब कंपनी या उसके सहयोगियों के पास मौजूद शेयरों के अलावा टैरो के सभी बकाया शेयरों को 43 डॉलर प्रति शेयर नकद में हासिल करने का प्रस्ताव दिया है, जबकि पहले का प्रस्ताव 38 डॉलर प्रति शेयर था।

इस साल मई में, सन फार्मा के बोर्ड ने लगभग $300 मिलियन के सौदे में टैरो में अपनी हिस्सेदारी 100% तक बढ़ाने के लिए रुचि का एक गैर-बाध्यकारी संकेत प्रस्तुत किया था।

उस प्रस्ताव को प्रस्तुत करने के बाद से, टैरो के शेयरों में पहले ही 29% की वृद्धि हो चुकी है, जो  कारोबारी सत्र को सन फार्मा के पिछले ऑफर मूल्य $38 पर बंद कर रहा है।

सन फार्मा की संशोधित पेशकश के बाद सोमवार को अमेरिका में विस्तारित कारोबार के दौरान टैरो के शेयरों में 8.6% की बढ़ोतरी हुई।

टैरो में फिलहाल सन फार्मा की 78.48% हिस्सेदारी है। कंपनी ने एक दशक पहले भी इसी तरह की योजना शुरू की थी। लेन-देन सफल होने की स्थिति में, सन फार्मा ने न्यूयॉर्क स्टॉक एक्सचेंज (एनवाईएसई) से टैरो को डीलिस्ट करने की योजना बनाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *