September 28, 2024

प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री श‍िवराज ने एक्‍स हैंडल पर बदला बायो, लिखा- भाई और मामा

0

भोपाल

मध्‍य प्रदेश के पूर्व सीएम श‍िवराज सिंह चौहान ने अपने सोशल मीडिया X हैंडल पर अपना बायो डाटा का नाम बदल दिया है। बता दें शिवरक सिंह चौहान ने सोशल मीडिया अकाउंट पर अब भाई और मामा का नाम लिख दिया गया है। बताया जा रहा है कि पूर्व सीएम श‍िवराज सिंह चौहान ने एक बार फि‍र से अपने इंटरनेट मीडिया बायो में बदलाव किया है। इससे पहले उन्‍होंने फार्मर चीफ मिनिस्‍टर आफ मध्‍य प्रदेश अपडेट किया था। श‍िवराज ने अपने X हैंडल पर फार्मर चीफ मिनिस्‍टर आफ मध्‍य प्रदेश के पूर्व भाई और मामा शब्‍द जोड़ दिया है।

मामा के रूप में हुए काफी लोकप्रिय

बता दें शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री रहते हुए लाड़ली लक्ष्मी योजना शुरू करने के साथ ही उन्होंने खुद को बेटियों का मामा कहना शुरू करवा दिया था। इसके बाद सभी बच्चे उनको मामा बोलने लगे थे, इसके साथ ही भैया के रूप में भी महिलाओं के बीच उनकी अलग पहचान थी, लाडली लक्ष्मी योजना के बाद उन्होंने लाड़ली बहना योजना शुरू की थी जिसके बाद से उन्होंने भाई-बहन को रिश्ते को और व्यापक और मजबूत बनाने की कोशिश की। शिवराज सिंह चौहान के हर एक कार्यक्रमों में मामा-मामा के नारे लगते थे।

कहा था- अब विदा लेता हूं, ‘जस की तस रख दीनी चदरिया’

बताया जा रहा है कि कल नए मुख्यमंत्री के शपथ समारोह के दिन उन्होने कहा था अब विदा लेता हूं। जस की तस रख दीनी चदरिया।’ हालांकि ये बात स्मार्ट सिटी पार्क में पौधारोपण के बाद कही थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *