September 28, 2024

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री बने भजनलाल शर्मा, दीया और बैरवा ने भी ली शपथ

0

जयपुर.

भाजपा नेता भजनलाल शर्मा ने राजस्थान के मुख्यमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ ले ली है। इस शपथ समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और अन्य कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल हुए। इस दौरान शर्मा के साथ-साथ दो उप मुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा भी शपथ ले ली है। राज्यपाल कलराज मिश्र ने तीनों को शपथ दिलाई। कार्यक्रम जयपुर में अल्बर्ट हाल के सामने आयोजित हुआ।

जयपुर में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में बीजेपी नेता प्रेम चंद बैरवा ने राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। भाजपा नेता दीया कुमारी ने जयपुर में पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और अन्य वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में राजस्थान के उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ली। गृहमंत्री अमित शाह राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समरोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंच गए हैं। इससे पहले कई प्रदेशों के मुख्यमंत्री भी राजस्थान पहुंचे हैं। यह सिलसिला अभी जारी है। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव का कहना है, आज राजस्थान सरकार का गठन होगा। राजस्थान महाराणा प्रताप की भूमि है और सुशासन के लिए जाना जाएगा। मैं राजस्थान के मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा को शुभकामनाएं देता हूं।

राजस्थान के मनोनीत सीएम भजनलाल शर्मा की मां गोमती देवी का कहना है, जनता ने उन्हें बहुत प्यार दिया…मैं पीएम मोदी को धन्यवाद देना चाहती हूं। राज्य का विकास होना चाहिए। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी आज राजस्थान के मनोनीत मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर पहुंचे। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे राजस्थान के नए मुख्यमंत्री के रूप में भजनलाल शर्मा के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए जयपुर हवाई अड्डे पर पहुंचे। शिंदे ने कहा कि आज भजनलाल शर्मा का शपथ ग्रहण समारोह है, मैं उन्हें बधाई देता हूं। यहां के लोगों ने कांग्रेस की गारंटी को खारिज कर दिया है और पीएम मोदी की गारंटी को स्वीकार कर लिया है। लोगों ने 2024 में पीएम मोदी को दोबारा चुनने का मन बना लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *