September 22, 2024

नीतीश को लालू कभी भी दे सकते हैं झटका, बिहार के सीएम को लेकर सुशील मोदी ने फिर जताई बाजी पलटने की आशंका

0

पटना
बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य व राज्य के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी पहले से ज्यादा सक्रिय हो गए हैं। लगातार मोदी नीतीश कुमार सरकार पर हमलावर हैं। करीब दस दिन पहले सुशील मोदी ने बयान जारी कर यह आशंका जताई थी कि अगर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) का स्पीकर बना तो लालू की पार्टी सरकार गिरा देगी। नीतीश को अलग कर लालू तेजस्वी यादव को राज्य का मुख्यमंत्री बनवा देंगे। शुक्रवार को आरजेडी के अवध बिहारी चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष का जिम्मा संभाल लिया। उनके आसन पर आते ही सुशील मोदी ने दोबारा अपना बयान याद दिलाया। ट्विटर पर सुशील मोदी ने लिखा कि लालू जब चाहेंगे नीतीश को हटाकर तेजस्वी को बिहार का मुख्यमंत्री बना देंगे। जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की उलटी गिनती शुरू हो गई है।

सुशील कुमार मोदी ने शुक्रवार को ट्वीट करके कहा कि अवध बिहारी चौधरी के विधानसभा अध्यक्ष बनने के बाद 45 विधायकों वाले जनता दल यूनाइटेड (जदयू) की उलटी गिनती शुरू हो गई है। लालू प्रसाद जब चाहेंगे, नीतीश कुमार को हटाकर अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनवा देंगे। सुशील मोदी का इशारा तेजस्वी को सीएम बनाने को लेकर था। मोदी ने कहा कि जिस दल को 115 विधायकों का समर्थन प्राप्त है और स्पीकर उसी दल के हैं, वह कभी भी बाजी पलट सकता है।

गुलाम नबी के बहाने नीतीश पर निशाना
सुशील मोदी ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री गुलाम नबी आजाद के साथ जम्मू-कश्मीर के कई नेताओं ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर फिर साबित किया कि यह दल एक डूबता हुआ बूढ़ा जहाज है। नीतीश कुमार ने एक पैर डूबते जहाज पर रखा और दूसरा उस पर जो उनकी छोटी नाव को कभी भी डुबो सकता है। सुशील मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार मुख्यमंत्री कितने दिन रहेंगे, इसका ठिकाना नहीं, लेकिन सपने 2024 में पीएम बनने के देख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed