September 24, 2024

हरदोई :गर्रा नदी में गिरी किसानों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली 22 डूबे, SDRF-NDRF का रेस्क्यू जारी

0

सवायजपुर

 

हरदोई में बड़ा हादसा हो गया है। यहां 35 लोगों से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली बेकाबू होकर पुल से 35 फीट नीचे गर्रा नदी में जा गिरी। हादसे में 22 लोग डूब गए हैं, जबकि 13 लोग तैर कर बाहर निकल आए हैं।

किसान पाली निजामपुर पुलिया मंडी से खीरा बेचकर लौट रहे थे। सभी वेगराजपुर के रहने वाले हैं। घटना शनिवार दोपहर करीब 2 बजे की है। हादसा ट्रैक्टर के आगे का बायां पहिया निकलने से हुआ है।

SDRF और NDRF टीम रेस्क्यू में जुटी
डूबे लोगों की गोताखोर तलाश कर रहे हैं। SDRF और NDRF टीम भी रेस्क्यू करने जुट गई हैं। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं। चीनी मिल रूपापुर के कर्मचारी भी हाइड्रा मशीन के साथ मौके पर पहुंच गए हैं।

आसपास के गांव के लोग भी मदद करने के लिए मौके पर हैं। ट्रैक्टर मिल गया है। उसको क्रेन की मदद से बाहर निकाला जा रहा है। हालांकि ट्रॉली का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

प्रत्यक्षदर्शी श्याम सिंह ने बताया, ''मेरे सामने बेकाबू ट्रैक्टर ट्रॉली नदी में जा गिरी। ट्रैक्टर में करीब 35 लोग बैठे थे। आवाज सुनकर लोग इकट्‌ठा हो। राहगीर भी जुट गए। पुलिस और प्रशासन को सूचना दी गई।''

वह मंजर कभी भूल नहीं पाऊंगा-प्रत्यक्षदर्शी
नदी से तैरकर बाहर आए राम रईस कहते हैं, "मैं वह मंजर कभी भूल नहीं पाऊंगा। आंखों के सामने मौत नजर आ रही थी। हवा में ही फैसला कर लिया था कि हमें कैसे बचना है। ट्रैक्टर का बोनट पानी में बाद में छुआ, उससे पहले मैं कूदकर पानी के अंदर चला गया। ताकि ट्रॉली घूम कर इनके ऊपर ना आ जाए। इस बीच हवा में ही लंबी सांस भी खींच ली थी, क्योंकि मालूम था कि अंदर काफी गहराई तक जाना पड़ेगा। फिर लगभग 15 फीट तैरकर बाहर आया। किसी तरह से जान बच पाई।

मेरे दोनों पोते ढूब गए हैं, मिल नहीं रहे

मौके पर अपने पोतों को ढूंढती अहिल्ल्या ने बताया, उनके दोनों पोते ढूब गए हैं। अभी तक किसी की भी जानकारी नहीं मिल पाई है। दोनों सुबह खीरा लेकर साथ ही निकले थे। बड़ा पोता अमित ही घर का खर्चा चलाता था। उसकी दो महीने पहले ही शादी हुई थी। देवेश उससे छोटा है। मौके पर अमित की पत्नी भी मौजूद है। जिसका रो-रोकर बुरा हाल है। दादी अहिल्या का कहना है अगर मेरे पोते नहीं मिले तो हम लोगों का तो घर ही बर्बाद हो जाएगा।

13 लोग तैरकर बाहर आए
रामधुनी, राकेश, लालाराम, देवेंद्र, अजयपाल, रहीश, रईस, पिंटू, सुनील, गोस, पारस, राम सिंह और रघुनाथ तैरकर बाहर निकल आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *