September 29, 2024

प्रदेश में हार के बाद अब आम चुनाव की तैयारी में जुटी कांग्रेस, नई साल से नाथ संभालेंगे मोर्चा

0

भोपाल
 प्रदेश में लोकसभा चुनाव की तैयारी में कांग्रेस नए वर्ष से जुटेगी। छिंदवाड़ा के सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करने के बाद अब प्रदेश अध्यक्ष कमल नाथ बाकी सभी जिलों का दौरा करेंगे। पार्टी इसके लिए कार्ययोजना बना रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने सभी जिलों का किया दौरा

जिला प्रभारियों से कहा गया है कि वे भी विधानसभावार बूथ लेवल एजेंट (बीएलए) की सक्रियता को लेकर रिपोर्ट दें। कहीं परिवर्तन करना है तो उसे अगले माह ही कर लिया जाए। दरअसल, अगले साल मार्च में लोकसभा चुनाव की घोषणा की संभावना के मद्देनजर में कम समय बचा है। मार्च में चुनाव की घोषणा हो सकती है। संगठन ने तय किया है कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सभी जिलों का दौरा करेंगे।

जिला प्रभारियों से बूथ लेवल एजेंट की सक्रियता पर मांगी रिपोर्ट

अन्य सभी नेताओं को भी सक्रिय किया जाएगा। प्रदेश और जिला संगठन में जो परिवर्तन किए जाने हैं, वे भी जनवरी में ही कर दिए जाएंगे, ताकि नई टीम पूरी ताकत से चुनाव की तैयारी में जुट जाए। उधर, जिला प्रभारियों से बूथ लेवल एजेंट की सक्रियता को लेकर भी रिपोर्ट मांगी गई है।

दरअसल, विधानसभा चुनाव के बाद हुई समीक्षा बैठक में यह बात सामने आई थी कि बूथ लेवल एजेंटों का सहयोग प्राप्त नहीं हुआ। जबकि, पहली बार पार्टी ने 62 हजार से अधिक बूथ लेवल एजेंट नियुक्त किए थे। प्रदेश संगठन ने यह भी तय किया है कि विधानसभावार चुनाव परिणाम को लेकर जो रिपोर्ट तैयार की जा रही है, उसमें बूथ, सेक्टर और मंडलम समितियों की रिपोर्ट को भी सम्मिलित किया जाएगा। बूथ, सेक्टर और मंडलम समितियों का गठन कर बूथ प्रबंधन की कमान सौंपी गई थी, इससे परिणाम क्यों नहीं मिले, इस पर भी समीक्षा होगी।

डोनेट फॉर देश क्राउडफंडिंग कैंपेन

इस कैंपेन के तहत कांग्रेस ने देशवासियों से एक निर्धारित अंक की राशि कांग्रेस के खाते में जमा करने का अनुरोध किया है। आपको बता दे कांग्रेस को भारत में कुल 138 साल हो चुके हैं और इन्हीं अंकों को निर्धारित कर राशि बना कांग्रेस देशवासियों से खाते में राशि जमा करने की अपील कर रही है। सोशल मीडिया हैंडल X पर पोस्ट कर कांग्रेस ने लिखा कि “कांग्रेस के 138 वर्ष पूरे होने पर हम देशवासियों से यह अनुरोध करते हैं कि 138 रुपए, 1,380 रुपए, 13,800 रुपए जैसी राशि कांग्रेस को मजबूत करने के लिए कांग्रेस के खाते में डालें, ताकि कांग्रेस एक बेहतर भारत के लिए काम कर सके।”

ऐसे कर सकते हैं पैसे जमा

आपको बता दें यह राशि जमा करने के लिए कांग्रेस ने इस पोस्ट में दो ऑफिशल वेबसाइट के नाम भी दिए हैं जिन पर जाकर कोई भी भारतीय नागरिक पैसे जमा करा सकता है। पैसे जमा करने के लिए यूपीआई, QR Code Scan, UPI, RTGS, NEFT और नेट बैंकिंग आदि अन्य सेवाओं का इस्तेमाल किया जा सकता है।

यह हैं दो शर्तें

कांग्रेस ने खाते में पैसा जमा करने को लेकर  दो शर्तें भी सामने रखी हैं जिनके अनुसार, खाते में पैसा जमा करने वाला शख्स भारतीय नागरिक होना चाहिए और उसकी उम्र 18 वर्ष से अधिक होना चाहिए।

आपको बता दें कांग्रेस और भाजपा दोनों ही पार्टी 2024 के चुनाव को लेकर पूरी तैयारी में जुटी हुई हैं। अभी हाल ही में आए विधानसभा चुनावों के नतीजों ने कहीं ना कहीं कांग्रेस के मनोबल को तोड़ने की पूरी कोशिश की है तो वहीं बीजेपी 2024 को लेकर विधानसभा चुनावों से ही लगातार काम कर रही है। कांग्रेस में निश्चित तौर पर 2024 में मोदी सरकार को सत्ता से हटकर सत्ता वापसी करने की तैयारी में जुटी हुई है।
भाजपा ने कसा कांग्रेस पर तंज

कांग्रेस के “डोनेट फॉर देश” कैंपेन पर तंज कसा है, भाजपा के प्रवक्ता  पंकज चतुर्वेदी ने सोशल मीडिया हैंडल X पर लिखा – कांग्रेस Donate for Desh के नाम से एक क्राउडफंडिंग कैंपेन शुरू करने जा रहे हैं, जिसे 18 दिसंबर, 2023 को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे लॉन्च करेंगे। अरे भाई लूटने, वाले लोग दान भी माँग रहे हैं । भैय्या, दीदी, मम्मी और जीजा के पास इतना सारा भ्रष्टाचार का पैसा है और नहीं तो झारखण्ड वाले धीरज जी तो है उनसे ले लो। सब माल कांग्रेस का ही तो है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *