September 24, 2024

योजनाओं का लाभ लेकर करें प्रगति, समय पर लोन की राशि भी करें जमा- विधायक जायसवाल

0

जिला स्तरीय रोजगार कार्यक्रम का द्वारिका भवन में हुआ आयोजन

कटनी
 युवाओं को अधिक से अधिक स्वरोजगार से जोड़ने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार लगातार नई नई योजनाएं लागू कर रही है। आप सरकार की योजनाओं का लाभ उठाकर प्रगति करें लेकिन लोन के रूप में मिलने वाली राशि का समय पर भुगतान भी करें, ताकि उससे दूसरे हितग्राही भी योजना का लाभ उठा सकें। यह बात मुड़वारा विधायक संदीप जायसवाल ने द्वारिका भवन में आयोजित जिला स्तरीय रोजगार कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में कही। कार्यक्रम में अतिथि के रूप में सीईओ जिला पंचायत जगदीश चंद्र गोमे में भी उपस्थित थे। इससे पहले विधायक श्री जायसवाल व जिला पंचायत सीईओ ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण किया और दीप प्रज्ज्वलन व कन्या पूजन कर कार्यक्रम की औपचारिक शुरुआत की।

जिला व्यापार एवं उद्योग प्रबंधक ज्योति सिंह ठाकुर ने जिला स्तरीय रोजगार कार्यक्रम के दौरान विभिन्न योजनाओं के तहत वितरित होने वाले ऋण के संबंध में विस्तार से जानकारी दी।

 कार्यक्रम के दौरान योजनाओं से लाभांवित हितग्राहियों ने अपने अनुभव भी मंच से साझा किए। विधायक श्री जायसवाल व जिला पंचायत सीईओ श्री गोमे ने विभिन्न योजनाओं के लाभांवित हितग्राहियों को मंच से स्वीकृत राशि के चेक व स्वीकृति पत्रों का भी वितरण किया।

 कार्यक्रम के दौरान जिला व्यापार एवं उद्योग विभाग, आजीविका मिशन, मुद्रा योजना, प्रधानमंत्री सृजन कार्यक्रम, उद्यम क्रांति योजना, उद्यानिकी विभाग, डूडा के द्वारा विभिन्न योजनाओं के 12 सौ से अधिक हितग्राहियों को चेक और स्वीकृति पत्र प्रदान किए गए।

 कार्यक्रम के दौरान इंदौर में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम का सीधा प्रसारण भी किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के उद्बोधन को उपस्थित जनों ने सुना। इस दौरान पीओ डूडा अभय मिश्रा, सहायक प्रबंधक संतोष शिवहरे, राजेश पटेल, रंजीत सिंह गौतम, आशिद वर्मा सहित अन्य अधिकारी व हितग्राही उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *